×

Married Two Real Sisters: लड़के ने दो सगी बहनों से की शादी, दूल्हा बोला- हमें कोई दिक्कत नहीं, वजह जानकर पकड़ लेंगें माथा

Married Two Real Sisters: लड़के ने दो सगी बहनों से की शादी, दूल्हा बोला- हमें कोई दिक्कत नहीं, वजह जानकर चकरा जाएगा माथा

 

Married Two Real Sisters: आमतौर पर ऐसा बहुत कम देखा जाता है कि कोई लड़का दो सगी बहनों से शादी करें। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ही मामले में बताने जा रहे हैं, जहां एक लड़के ने दो सगी बहनों से शादी कर ली।

 

 

ख़ास बात यह कि इस विवाह के बाकायदा निमंत्रण पत्र छपे और बंटे भी। अब इस अनूठे विवाह की चर्चा अब पूरे इलाके में हो रही है। ये पूरा मामला राजस्थान के टोंक जिले का है।

 

 

असल में, उनियारा उपखंड के मोरझाला की झोपड़ियां गांव का यह मामला है। यहां रहने वाले हरिओम ने बताया कि परिवार के लोग उसके विवाह के लिए किसी युवती को खोज रहे थे।

 

 

इसी दौरान निवाई उपखंड के सीदड़ा गांव निवासी बाबूलाल मीणा की बड़ी बेटी कांता से रिश्ते की बात चल पड़ी।

 

 

इसके बाद युवक का परिवार जब सीदड़ा गया तो युवती कांता ने अपने दिल की बात रखते हुए कहा कि वह अपनी छोटी और मानसिक रूप से कमजोर बहन सुमन से बेहद स्नेह रखती है। वह उसी युवक से शादी करेगी जो उन दोनों बहनों से एक साथ विवाह रचाएगा।

 

हरिओम के अनुसार, एक बार तो वह और उसके परिवारवाले यह शर्त सुनकर हैरान रह गए। लेकिन जब कांता ने कहा कि छोटी बहन सुमन की देखभाल ज़िंदगी भर करना चाहती है तो उन्हें दोनों बहनों के अटूट स्नेह का अहसास हो गया। फिर लड़के के परिवार ने इस विवाह के लिए हामी भर दी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

दूल्हे हरिओम ने बताया, वह स्वयं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। जबकि उसकी पत्नी कांता उर्दू से बीएड है। कांता की छोटी बहन यानी हरिओम की दूसरी पत्नी सुमन मानसिक रूप से कमजोर होने चलते सिर्फ 8वीं तक ही पढ़ पाई थी।

दुल्हन कांता ने बताया कि वह अपनी छोटी बहन सुमन को अपने साथ साए की तरह रखती आई है। ऐसे में वह नहीं चाहती थी कि उसका विवाह कहीं ओर हो, और उसे उपहास का शिकार होना पड़े।

लिहाजा, उसने यही सोच रखा था कि वह उसी युवक से विवाह करेगी, जो कि हम दोनों बहनों से एक साथ विवाह करेगा और हरिओम ऐसा करने का राज़ी हो गए।

Share this story