कैश कांड में फंसे झारखंड के तीनों विधायक पर कांग्रेस का एक्शन, पार्टी ने किया निलंबित
कैश कांड में फंसे झारखंड के तीनों विधायक पर कांग्रेस का एक्शन, पार्टी ने किया निलंबित

रांची। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झारखंड के 3 विद्यायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। जामताड़ा के इरफान अंसारी, खिजरी के राजेश कच्छप और कोलेबिरा के नमन विक्सल कोंगाड़ी को निलंबित किया गया है। 

कैश कांड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष ने 24 घंटे के अंदर ये करवाई की है।

शनिवार को पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के तीनों विधायक को उनकी गाड़ी में नोट की गड्डियों के साथ हिरासत में लिया था।

इस घटना को झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करने के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है। इसको लेकर रांची के अरगोड़ा थाना में भी मामला दर्ज कराया गया है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को अपदस्थ करने का मामला सामने आया है। इससे पहले भी दो बार इस मामले में FIR दर्ज हो चुका है।

इधर कांग्रेस के तीन विधायकों के कैश के साथ पकड़े जाने के बाद से ना सिर्फ पार्टी के अंदर, बल्कि प्रदेश की राजनीति में भी हलचल तेज है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा है कि धन – बल – षड्यंत्र के दम पर बीजेपी सत्ता हासिल करना चाहती है। ये लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत नहीं है। लगातार इस तरह की कोशिश देश भर में हो रही है।

वहीं अविनाश पांडेय के अनुसार विधायकों के इस कृत्य के लिये कांग्रेस अध्यक्ष ने तीनों विधायकों निलंबित किया है। भविष्य में अगर ये सब कुछ इसी तरह चलता रहा, तो इन्हें पार्टी से निष्काषित भी किया जाएगा।

Share this story