Bus Accident in Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में बस के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत, 28 घायल!
10 killed, 28 injured as bus falls into a gorge in Jammu and Kashmir's Poonch

जम्मू।  जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को एक मिनी बस के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बतााया कि बस गली मैदान से पुंछ की तरफ जा रही थी और सुबह 8.30 बजे सावजियान के सीमावर्ती इलाके में बरारी नाले के पास यह हादसे की शिकार हो गई।



अधिकारियों के मुताबिक, सेना, पुलिस और स्थानीय ग्रामीणों ने क्षेत्र में तत्काल एक संयुक्त बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि नौ यात्री घटनास्थल पर ही मृत पाए गए थे, जबकि एक अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।



अधिकारियों के अनुसार, हादसे में 28 यात्री घायल हुए हैं, जिनमें से नौ की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि बस कई सौ मीटर नीचे खाई में लुढ़क गई और सख्त पथरीली जमीन से टकरा गई। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।



उन्होंने ट्वीट किया, “पुंछ के सावजियान में सड़क दुर्घटना में हुई मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को सर्वश्रेष्ठ इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है।”



राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला व महबूबा मुफ्ती सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी हादसे में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना जताई।



राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट किया, “पुंछ के सावजियान में एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।”



वहीं, उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक बस दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”



नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, “पुंछ में एक बस दुर्घटना में लोगों की दर्दनाक मौत के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। दिवंगतों की आत्मा को शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”



पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूत मुफ्ती ने भी हादसे पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट किया, “पुंछ के सावजियान मंडी में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं और घायलों के लिए दुआएं।”

 

 

Share this story