आईपीएल2021: आज प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
आईपीएल2021: आज प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल2021; रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रविवार को शारजाह में आईपीएल 2021 के मैच में पंजाब किंग्स से भिड़ने पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। अपनी पहली आईपीएल खिताब जीत पर नजर गड़ाए हुए आरसीबी वर्तमान में सात जीत और चार हार के साथ कुल 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। एक जीत से एक और दो अंक उन्हें लगभग प्लेस-ऑफ में जगह देने का आश्वासन देंगे, लेकिन इसके लिए, आरसीबी को इसे पंजाब किंग्स के सामने रखना होगा, जो कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत से आ रहे हैं।

आईपीएल के 14वें सीजन के 48वें मैच में रविवार को शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) की टीमें आमने-सामने होंगी।आरसीबी प्लेऑफ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने उतरेगी। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होगा।

आईपीएल 2021 के 48वें मुकाबले में रविवार को पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। यह मुकाबला दोपहर साढ़े तीन बजे से शारजाह में खेला जाएगा। आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने से बस एक जीत दूर है। वहीं पंजाब की टीम अब भी प्लेऑफ की उम्मीद जगाए बैठी है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब को बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे। कल का मैच जीतकर वह टॉप चार में अपनी जगह पक्की कर लेगी। बैंगलोर और पंजाब दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबले जीते हैं। पंजाब किंग्स जब रविवार को आरसीबी के खिलाफ उतरेगी तो उसकी स्थिति करो या मरो जैसी होगी। 

आंकड़ों की बात करें तो पंजाब का पलड़ा इसमें भारी दिखता है। दोनों के बीच कुल 27 मैच हुए हैं। इसमें से पंजाब ने 15 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 12 मुकाबले जीते हैं। पंजाब किंग्स जब रविवार को आरसीबी के खिलाफ उतरेगी तो उसकी स्थिति करो-मरो जैसी होगी। दोनों टीमों के बीच जीत-हार का अंतर इतना ज्यादा नहीं है।पंजाब ने कोलकाता को पांच विकेट से तो बैंगलोर ने राजस्थान को सात विकेट से हराया था। बैंगलोर में बल्लेबाजी में ग्लेन मैक्सवेल, श्रीकर भरत और विराट कोहली लय में नजर आ रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में हर्षल पटेल का जलवा है। वह लगातार विकेट चटकाते आ रहे हैं। इसके अलावा युजवेंद्र चलह भी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। दूसरी तरफ, पंजाब में केएल राहुल और मंयक पर पूरा दारोमदार है। वहीं, गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई अच्छा कर रहे हैं। 


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डRविलियर्स, डैनियल क्रिश्चियन, जॉर्ज गार्टन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हूडा, फैबियन एलेन, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Share this story