×

IPL2021: कोलकाता से राजस्थान की भिड़ंत, आज तय होगी प्लेऑफ की चौथी सीट

आईपीएल2021: आईपीएल  में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें गुरुवार को इस सीजन का अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरेंगी।कोलकाता की टीम यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। उसका मैच भले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स अगर अपना आखिरी मैच जीतकर रन रेट में केकेआर को मात दे देती है तो प्लेऑफ में बाकी बचे एक स्थान पर वह अपनी जगह पक्की कर लेगी।    केकेआर को टूर्नामेंट के दूसरे चरण में मिश्रित नतीजे मिले हैं जिसमें से उसने चार मैचों में जीत हासिल की जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने अपना अभियान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार दो जीत से शुरु किया। इसके बाद उसे चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसने पॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज कर वापसी की। पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के बाद उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर अंतिम प्लेऑफ स्थान के लिये दौड़ में खुद को आगे बनाए रखा। दूसरे चरण में केकेआर का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा है और यहां तक कि उसे जिन दो मैचों में हार मिली, वो भी करीबी मुकाबले रहे जिसमें उसे अंतिम ओवर में पराजय मिली।  बल्लेबाजी विभाग में वेंकटेश अय्यर केकेआर के लिए दूसरे चरण में स्टार खिलाड़ी रहे जबकि राहुल त्रिपाठी भी इस सत्र में काफी प्रभावशाली रहे। युवा शुभमन गिल ने केकेआर के पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जमाया जो टीम के लिये अच्छा संकेत है। बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर नितीश राणा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसके लिये कप्तान मॉर्गन की फॉर्म चिंता का विषय है। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को पिछले मैच में शामिल किया गया और यह दूसरे चरण में पहली बार हुआ जिससे टीम को नया आयाम मिला।   राजस्थान रॉयल्स की टीम दौड़ से बाहर है और आठ टीमों की तालिका में 13 मैचों में 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। राजस्थान गुरुवार को केकेआर की उम्मीदें तोड़ने के साथ अपना अभियान सकारात्मक तरीके से समाप्त करने की कोशिश करेगा। राजस्थान को अपने भारतीय बल्लेबाजों की खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है, जिसमें सिर्फ यशस्वी जायसवाल और कुछ हद तक कप्तान संजू सैमसन ही रन जुटा सके हैं। टीम में सबसे अनुभवी विदेशी खिलाड़ी मुस्तफिजुर रहमान हैं और युवा चेतन सकारिया की मौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी में अनुभव की काफी कमी दिखती है।   दोनों संभावित टीमें:    कोलकाता नाइट राइडर्स XI: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल/बेन कटिंग, दिनेश कार्तिक (w), सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी/लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।   राजस्थान रॉयल्स XI: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (w/c), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर/लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया ।

आईपीएल2021: आईपीएल  में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीमें गुरुवार को इस सीजन का अपना आखिरी लीग मैच खेलने उतरेंगी।कोलकाता की टीम यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। उसका मैच भले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स अगर अपना आखिरी मैच जीतकर रन रेट में केकेआर को मात दे देती है तो प्लेऑफ में बाकी बचे एक स्थान पर वह अपनी जगह पक्की कर लेगी।

केकेआर को टूर्नामेंट के दूसरे चरण में मिश्रित नतीजे मिले हैं जिसमें से उसने चार मैचों में जीत हासिल की जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। केकेआर ने अपना अभियान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार दो जीत से शुरु किया। इसके बाद उसे चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसने पॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स पर जीत दर्ज कर वापसी की। पंजाब किंग्स के खिलाफ हार के बाद उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर अंतिम प्लेऑफ स्थान के लिये दौड़ में खुद को आगे बनाए रखा। दूसरे चरण में केकेआर का प्रदर्शन काफी प्रभावशाली रहा है और यहां तक कि उसे जिन दो मैचों में हार मिली, वो भी करीबी मुकाबले रहे जिसमें उसे अंतिम ओवर में पराजय मिली।

बल्लेबाजी विभाग में वेंकटेश अय्यर केकेआर के लिए दूसरे चरण में स्टार खिलाड़ी रहे जबकि राहुल त्रिपाठी भी इस सत्र में काफी प्रभावशाली रहे। युवा शुभमन गिल ने केकेआर के पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जमाया जो टीम के लिये अच्छा संकेत है। बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर नितीश राणा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उसके लिये कप्तान मॉर्गन की फॉर्म चिंता का विषय है। बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को पिछले मैच में शामिल किया गया और यह दूसरे चरण में पहली बार हुआ जिससे टीम को नया आयाम मिला।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

राजस्थान रॉयल्स की टीम दौड़ से बाहर है और आठ टीमों की तालिका में 13 मैचों में 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर है। राजस्थान गुरुवार को केकेआर की उम्मीदें तोड़ने के साथ अपना अभियान सकारात्मक तरीके से समाप्त करने की कोशिश करेगा। राजस्थान को अपने भारतीय बल्लेबाजों की खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है, जिसमें सिर्फ यशस्वी जायसवाल और कुछ हद तक कप्तान संजू सैमसन ही रन जुटा सके हैं। टीम में सबसे अनुभवी विदेशी खिलाड़ी मुस्तफिजुर रहमान हैं और युवा चेतन सकारिया की मौजूदगी में राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी में अनुभव की काफी कमी दिखती है।

 दोनों संभावित टीमें: 

कोलकाता नाइट राइडर्स XI: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (c), शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल/बेन कटिंग, दिनेश कार्तिक (w), सुनील नरेन, शिवम मावी, टिम साउथी/लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।


राजस्थान रॉयल्स XI: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (w/c), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर/लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया ।

Share this story