आईपीएल2021: आज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगे धोनी के धुरंधर
आईपीएल2021: आज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेंगे धोनी के धुरंधर

आईपीएल2021: आईपीएल में आज दिन का दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। एक तरफ जहां चेन्नई पहले से ही प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई कर चुकी है, तो रॉयल्स के लिए ये मैच करो या मरो से कम नहीं है।

राजस्थान रॉयल्स का टीम चयन चिंता का विषय रहा है। उन्होंने स्वीकार किया कि उनके स्टार खिलाड़ी जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की अनुपस्थिति से उन्हें परेशानी हुई है। किसी भी टीम को इतने बड़े सितारों की अनुपस्थिति से झटका लगता है।इसके अलावा, लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं रहे हैं। वहीं, रॉयल्स ने कुछ चयन त्रुटियां भी की हैं। राहुल तेवतिया और रियान पराग फायर नहीं कर पाए हैं लेकिन उन्हें बेवजह लंबी रस्सी दी गई है। पराग की जगह शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का समय आ गया है।

अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के खेल में दो खामियां होंगी। पहला, स्थल और दूसरा, दोनों पक्षों की गुणवत्ता।जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 11 मैचों में 9 जीत के साथ ढेर में शीर्ष पर है और हाल ही में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 6 विकेट से जीत के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है, राजस्थान रॉयल्स को दूसरे स्थान पर रखा गया है। और प्रभावी रूप से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने से सिर्फ एक हार दूर हैं।

राजस्थान रॉयल्स फिलहाल पॉइंट्स टेबल में सातवें पायदान पर है। टीम ने 11 मैच खेले हैं और सिर्फ चार में जीत दर्ज की है। पिछले 3 मैचों में तो टीम को एक के बाद एक हार नसीब हुई। टीम को प्लेऑफ की रेस में खुद को जीवित रखना है तो ये मैच हर हाल में जीतना होगा। वैसे टीम के लिए अब सिर्फ मैच जीतना ही काफी नहीं है बल्कि बड़े अंतर से मैच में जीत जरूरी है ताकि रन रेट को भी सुधारा जा सके।

दूसरी ओर, चेन्नई के पास करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। उन्हें बस इतना करना है कि टूर्नामेंट में जिस तरह से खेल रहे हैं, उसी तरह से खेलना और खेलना है। अपने प्लेइंग इलेवन के मामले में, ड्वेन ब्रावो पेकिंग क्रम में सैम कुरेन से आगे निकल गए हैं। हालांकि सुरेश रैना और एमएस धोनी की फॉर्म अच्छी नहीं रही है, लेकिन उन्होंने कुछ छूट पाने का अधिकार अर्जित किया है।

संभावित टीमें इस प्रकार हैं -

चेन्नई सुपर किंग्स - फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

राजस्थान रॉयल्स - यशस्वी जायसवाल, एविन लुईस, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, ओशाने थॉमस / तबरेज़ शम्सी, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान।

Share this story