×

IPL Points Table 2023: इन 4 टीमों का प्लेऑफ में जाना तय! गुजरात, चेन्नई, लखनऊ और ...

IPL Points Table 2023: इन 4 टीमों का प्लेऑफ में जाना तय! गुजरात, चेन्नई, लखनऊ और ...

आईपीएल 2023 में एक रोमांचक रेस जारी है, जहां सभी टीमों के पास अब बस एक ही मैच शेष है। इस मैच के पश्चात्‌ कुछ टीमें क्वालीफाई के लिए भी संघर्ष कर रही हैं। गुजरात टाइटंस, जिनकी कप्तानी हार्दिक पांड्य द्वारा की जा रही है,

प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर स्थान रख रही हैं और प्‍लेऑफ में पहले से ही क्वालीफाई हो चुकी हैं। इसके अलावा, अन्य टीमों ने अभी तक प्‍लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं की है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद, जिनमें से किसी भी टीम ने प्‍लेऑफ में प्रवेश नहीं किया है।

अभी तक सात टीमों के बीच तीन स्‍पॉट पर प्रतिस्‍पर्धा जारी है।

प्‍वाइंट्स टेबल के अनुसार, गुजरात टाइटंस टेबल के शीर्ष पर स्थान रख रही हैं, जिनके पास 18 अंक हैं और एक मैच शेष है। इसका मतलब है कि टीम को अब और 2 अंकों तक जीत की जरूरत है ताकि वे 20 अंकों तक पहुंच सकें।

अगर गुजरात टाइटंस इस मैच को हार भी जाती है तो भी वे शीर्ष पर बने रहेंगी। इसके बाद, दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) हैं, जिनके पास 13 मैचों में 15 अंक हैं। अगर CSK अपना आखिरी मैच जीत लेती है तो उनके पास अधिकतम 17 अंक हो सकते हैं। इसी तरह, मुंबई इंडियंस (MI) वर्तमान में चौथे स्थान पर हैं और उनके पास 13 मैचों में 14 अंक हैं।

अगर MI अपना आखिरी मैच जीतती है तो उनके पास 16 अंक हो जाएंगे। इसका अर्थ है कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस दोनों अपने मैच हार जाते हैं और मुंबई जीतती है तो वे तीसरे स्थान पर पहुंच सकती हैं।

हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में से कोई भी अपना आखिरी मैच जीतती है तो मुंबई इंडियंस को जीत के बावजूद भी तीसरे या चौथे स्थान पर ही रहना होगा।

इस प्रतियोगिता में अभी तक कुछ टीमें अपने योगदान कर चुकी हैं, जैसे कि गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स, जो प्‍लेऑफ में पहले से ही पहुंच चुकी हैं। अब बाकी टीमें अपने अंतिम मैच में सबसे बेहतर खेलकर प्‍लेऑफ की जंग में अपनी स्थान पक्‍का करने की कोशिश कर रही हैं।

जिस टीम को यह मौका मिलेगा, वह प्‍लेऑफ में अग्रसर होगी और आगे के चरण में अपनी कसौटी पर प्रदर्शन करेगी।

Share this story