IPL 2022: क्या Corona की वजह से भारत से बाहर होगा IPL ? आया बड़ा अपडेट...
IPL 2022:

IPL 2022: क्रिकेट फैन्स को उम्मीद थी कि इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) वापस घर लौटेगा, लेकिन कोरोना की नई लहर ने एक बार फिर टेंशन बढ़ा दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भी ताज़ा हालात पर नज़र बनाए हुए है और अभी फोकस यही है कि आईपीएल 2022 का सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा. सूत्रों की मानें, तो बीसीसीआई का फोकस अभी आईपीएल का मेगा ऑक्शन करवाने पर है. आईपीएल कहां पर होगा, बोर्ड ने अभी इसका कोई फैसला नहीं लिया है.

बता दें कि आईपीएल 2022 की शुरुआत अप्रैल में हो सकती है, जबकि फरवरी के पहले हफ्ते में आईपीएल ऑक्शन हो सकता है. पिछले साल भी कोरोना की वजह से आधा आईपीएल भारत में और बाकी यूएई में करवाना पड़ा था. अब ताजा स्थिति को देखकर बीसीसीआई अलग-अलग ऑप्शन पर विचार कर रहा है. जिसमें एक ही शहर में सभी मैच कराए जा सकते हैं या फिर एक बार आईपीएल को विदेशी धरती पर करवाया जा सकता है.गौरतलब है कि भारत में कोरोना के मामलों ने फिर से उछाल ली है.

ओमिक्रॉन वैरिएंट आने के बाद केस तेजी से बढ़े हैं. रविवार को ही भारत में कोरोना के डेढ़ लाख से अधिक केस दर्ज किए गए हैं, जो इस साल में सबसे अधिक हैं. देश में इस वक्त तीन हजार से ज्यादा केस ओमिक्रॉन वैरिएंट के मिले हैं.

इस बार का आईपीएल वैसे भी खास होने वाला है, क्योंकि इस बार दो नई टीमें (अहमदाबाद, लखनऊ) जुड़ रही है. साथ ही मेगा ऑक्शन भी होना है, जहां अधिकतर क्रिकेटर्स की बोली लगाई जाएगी. माना जा रहा है कि ये आखिरी मेगा ऑक्शन होगा. 

Share this story