आईपीएल 2021: रोहित और पंत में आज होगी कड़ी टक्कर, मुम्बई को जीत जरूरी
आईपीएल 2021: रोहित और पंत में आज होगी कड़ी टक्कर, मुम्बई को जीत जरूरी

आईपीएल2021: आईपीएल के 14वें सीजन के 46वें मैच में शनिवार को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी।पिछले मैच में मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी, जबकि खराब फॉर्म से जूझ रही गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस एक जीत के बाद लय बनाए रखने की फिराक में होगी।यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होगा।

प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी दिल्ली 11 मैचों में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है और पिछली उपविजेता टीम की कोशिश शीर्ष दो में रहने की होगी, ताकि फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिल सकें। दूसरी ओर मुंबई ने आईपीएल के यूएई चरण में लगातार तीन हार के बाद पिछले मैच में पहली जीत दर्ज की।वह अब प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जूझ रही है। उसने 11 मैचों में 6 मैच गंवाए हैं और छठे स्थान पर है।

आज के 'Super Saturday'में पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगा। भारतीय समयानुसार यह मैच अपराह्न 3:30 बजे शुरू होगा। यह मैच शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में होगा।

MI को दिखाना होगा दम रिकॉर्ड पांच बार की चैम्पियन मुंबई के बल्लेबाजों ने निराश किया। सूर्यकुमार यादव चार मैचों में 0, 8, 5 और 3 रन ही बना सके। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए, जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना।मुंबई के लिए अच्छी बात यह रही कि पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से मिली जीत में सौरभ तिवारी (45) और हार्दिक पंड्या (40) फॉर्म में नजर आए। कीरोन पोलार्ड ने 7 गेंद में नाबाद 15 रन बनाकर फिनिशर की भूमिका निभाई। तिवारी अपनी शानदार पारी के दम पर टीम में बने रह सकते हैं और देखना यह है कि खराब फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को एक और मौका मिलता है या नहीं.गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन स्पिनर फ्लॉप रहे हैं।राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा।

संभावित टीमें इस प्रकार हैं -

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (c), क्विंटन डी कॉक (wk), सूर्यकुमार यादव/ईशान किशन, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर-नाइल/जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

दिल्ली कैपिटल्स: स्टीव स्मिथ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे/अमित मिश्रा, अवेश खान।

Share this story