IND vs NZ T20: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने कीवियों को चटाई धूल, आख़िरी टी-20 में दर्ज की जीत
वीवीवीवीवीवीवी

IND vs NZ T20: टी-20 वर्ल्डकप में सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही टीम इंडिया के लिए नई शुरुआत शानदार हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को आखिरी टी-20 में 73 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारतीय टीम का शुरू से अंत तक दबदबा रहा और उसने मेहमान टीम को पूरी तरह से घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। भारत की शानदार जीत में वैसे तो हर खिलाड़ी का थोड़ा बहुत योगदान रहा लेकिन पांच खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने अहम भूमिका निभाई। 


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी की और टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। रोहित ने 31 गेंदों में 56 रन की पारी खेली। इस दौरान पांच चौके और तीन छक्के लगाए। 

दरअसल, टी-20 वर्ल्डकप के बाद बीसीसीआई ने कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया। टी-20 सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया। जबकि रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली।  अब जब 25 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड की के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी, तब उसमें रोहित शर्मा हिस्सा नहीं लेंगे। 


 

विराट कोहली भी दूसरे टेस्ट में वापस आएंगे, ऐसे में पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। जबकि दूसरे टेस्ट में विराट कोहली वापस आ जाएंगे। रोहित शर्मा अब सीधे साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम के साथ दिखेंगे। रोहित शर्मा को करीब 25 दिन का ब्रेक मिल रहा है।  बता दें कि भारत का साउथ अफ्रीका दौरा दिसंबर में होना है, 17 दिसंबर को पहले टेस्ट की शुरुआत होनी है। टीम इंडिया वहां जाकर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच खेलेगी। नए कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में ये पहली बड़ी परीक्षा होगी। 


 

Share this story