×

Asia Cup 2023, IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान सुपरहिट मुक़ाबला आज! जानिए किसके जगह पर खेलेंगे KL Rahul और Bumrah

india vs pakistan,ind vs pak asia cup 2023,ind vs pak,india vs pakistan asia cup 2023,pak vs ind,pakistan vs india,ind vs pak asia cup,asia cup 2023 india vs pakistan,ind vs pak asia cup 2023 live,ind vs pak asia cup 2023 status,ind vs pak asia cup 2023 playing 11,asian cup 2023 india vs pakistan,india vs pakistan match,pak vs ind dream11,ind vs pak 2023,ind vs wi,ind vs pak dream11,asia cup 2023 ind vs pak,asiacup 2023 ind vs pak

Asia Cup 2023, IND vs PAK: आज का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमियों को रहता है खास तौर से भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक इस दिन का खासा इंतजार करते हैं। एशिया कप 2023 में आज एक बार फिर बहुप्रतीक्षित सुपरहिट मुकाबला होने जा रहा है। टूर्नामेंट का तीसरा सुपर फोर मैच 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर तीन बजे से होगा।

क्रिकेट के मैदान पर आज भारत-पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबला होने जा रहा है। भारत-पाकिस्तान मौजूदा एशिया कप में दूसरी बार आमने-सामने होने वाले हैं। इससे पहले ग्रुप-मुकाबले में भी दोनों पड़ोसी मुल्क टकराए थे, हालांकि वह मुकाबला बारिश के चलते बेनतीजा रहा था। वैसे इस मुकाबले में भी बारिश का भी पूर्वानुमान जताया गया है। अगर आज बारिश के चलते नतीजा नहीं निकला, तो मुकाबला रिजर्व डे (11 सितंबर) में जाएगा।

केएल राहुल ने पाकिस्तान के ख‍िलाफ मैच से खुलासा किया है कि वह 2023 एशिया कप से काफी पहले वापसी कर सकते थे। BCCI द्वारा जारी एक वीडियो में केएल राहुल ने ये बात कही। आज संभावना है कि केएल राहुल को इस मैच में जगह मिल सकती है। बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो में राहुल ने कहा, रिकवरी प्रक्रिया के दौरान उन्हें एक छोटी सी परेशानी हुई, जिससे उन्हें पीछे हटना पड़ा, उन्होंने कहा कि वह तय समय से पहले थे और एशिया कप से काफी पहले वापसी कर सकते थे।

राहुल को आईपीएल 2023 के दौरान जांघ में चोट लग गई और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी, जिसके कारण वह कई महीनों तक बाहर रहे। आपको बता दें की आईपीएल 2023 में उनको आरसीबी के ख‍िलाफ मैच के दौरान 1 मई 2023 को चोट लग गई थी।

केएल ने आगे कहा कि, हम विश्व कप के बाद सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट खेल रहे हैं। हम अगले सप्ताह, 10 दिनों में कुछ क्वालिटी टीमों से खेल रहे हैं। इसलिए मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैंने वास्तव में अच्छी तैयारी की है, और मैं खुद को लेकर आश्वस्त हूं।'

जसप्रीत बुमराह ने अभी तक एशिया कप 2023 में गेंदबाजी नहीं की है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच बारिश के कारण खराब हो गया था। बुमराह को निजी कारणों से भारत लौटना पड़ा था और उनकी जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था।

बुमराह के पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह लेने की संभावना है। श्रेयस अय्यर की जगह केएल राहुल की वापसी भी हो सकती है। यदि बुमराह प्लेइंग 11 का हिस्सा बनते हैं, तो शमी या शार्दूल को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है।

Share this story