×

इस दिग्गज खिलाड़ी ने 33 साल की उम्र में लिया सन्यास, खेल में किया है बड़ा-बड़ा कारनामा

इस दिग्गज खिलाड़ी ने 33 साल की उम्र में लिया सन्यास, खेल में किया है बड़ा-बड़ा कारनामा

Footballer Gareth Bale Retirement गैरेथ बेल वेल्स 33 साल की उम्र में फुटबॉल से संन्यास ले रहे हैं

 

Footballer Gareth Bale Retirement : लास एंजिलिस गैरेथ बेल वेल्स की ओर से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में रिकॉर्ड 41 गोल करने के बाद 33 साल की उम्र में फुटबॉल से संन्यास ले रहे हैं।

 

 

बेल का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 29 नवंबर को विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ था जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा था। यह बेल का 111वां अंतरराष्ट्रीय मैच था।

 

 

Real Madrid: Bale will be fit to play for Wales... but not Real Madrid |  MARCA in English
 

 

बेल ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का मेरा फैसला मेरे करियर का अब तक का सबसे कठिन फैसला रहा है।’’

 

 

उन्होंने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय मंच पर मेरी यात्रा वह है जिसने ना केवल मेरे जीवन को बदल दिया है बल्कि मैं कौन हूं यह तय किया। मैं इस अविश्वसनीय देश के इतिहास में एक भूमिका निभाने के लिए सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं।’’

 Gareth Bale still 'one of the boys' for Wales after £150m deal, says Joe  Ledley | Gareth Bale | The Guardian

 

बेल ने कहा कि वह क्लब फुटबॉल से भी संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने 53 प्रीमियर लीग गोल और 81 ला लीगा गोल किए। पिछले सत्र में उन्होंने लास एंजिलिस को मेजर लीग सॉकर खिताब जीतने में मदद की।

 

बेल ने पांच चैंपियंस लीग खिताब, तीन स्पेनिश लीग खिताब, एक कोपा डेल रे और एक लीग कप खिताब जीता।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

बेल ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का एलान करते हुए भावुक संदेश लिखा। उन्होंने अपने फुटबॉल करियर के कई ऐतिहास पलों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा "सावधानीपूर्वक काफी विचार करने के बाद, मैं क्लब और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से तत्काल संन्यास की घोषणा करता हूं। मैं अपने पसंदीदा खेल को खेलने के अपने सपने को साकार करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं। इसने मुझे वास्तव में मेरे जीवन के कुछ बेहतरीन पल दिए हैं। 17 सीजन में सबसे अधिक ऊंचा, जिसे दोहराना असंभव होगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगले अध्याय में मेरे लिए क्या है।"


साउथेम्प्टन में मेरे पहले मैच से लेकर एलएएफसी के साथ मेरे आखिरी मुकाबले तक और इसके बीच की हर चीज ने एक क्लब करियर को आकार दिया, जिसके लिए मुझे बहुत गर्व और आभार है। अपने देश के लिए 111 बार खेलना और कप्तानी करना वास्तव में एक सपने के सच होने जैसा है।


इस यात्रा में अपनी भूमिका निभाने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त करना असंभव सा लगता है। मैं अपने जीवन को बदलने और अपने करियर को इस तरह से आकार देने में मदद करने के लिए बहुत से लोगों का ऋणी महसूस करता हूं, जब मैंने पहली बार नौ साल की उम्र में शुरुआत की थी तो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि यहां तक पहुंचूंगा। 


मेरे पिछले क्लबों, साउथेम्प्टन, टोटेनहम, रियल मैड्रिड और अंत में एलएएफसी। मेरे सभी पिछले प्रबंधक और कोच, बैक रूम स्टाफ, टीम के साथी, सभी प्रशंसक, मेरे एजेंट, मेरे अद्भुत दोस्त और परिवार, आप पर जो प्रभाव पड़ा है, वह अथाह है। मेरे माता-पिता और मेरी बहन, उन शुरुआती दिनों में आपके समर्पण के बिना, इतनी मजबूत नींव के बिना, मैं अभी यह सब नहीं लिख रहा होता, इसलिए मुझे इस रास्ते पर लाने के लिए और आपके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद।


मेरी पत्नी और मेरे बच्चे, आपके प्यार और समर्थन ने मुझे आगे बढ़ाया है। तमाम उतार-चढ़ावों में मेरे साथ रहे, रास्ते में मुझे जमीन से जोड़े रखा। आप मुझे बेहतर बनने और आपको गर्व महसूस कराने के लिए प्रेरित करते हैं। इसलिए, मैं अपने जीवन के अगले चरण की प्रत्याशा के साथ आगे बढ़ रहा हूं। यह परिवर्तन का समय है और एक नए रोमांच का अवसर भी।"

Share this story