×

Asia Cup 2022: Ind-Pak मैच के पहले Team India के दिग्गज स्पिनर ने किया सन्यास का ऐलान, खेल जगत में मचा हड़कंप!

Rahul sharma Announces Retirement 

Asia Cup 2022: Before the Ind-Pak match, the legendary spinner of Team India announced his retirement, there was a stir in the sports world!

Rahul sharma Announces Retirement: मिली जानकारी के अनुसार भारतीय लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

 

 

 IND vs PAK Asia Cup 2022 T20: भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, पूरा हुआ वर्ल्डकप का बदला...

बता दें कि राहुल ने 8 दिसंबर 2011 को भारत के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेला है। लेकिन अपने करियर के शुरूआती दौर में ही राहुल विवादों में फंस गए थे।

वहीं, कुछ समय बाद ही राहुल को इंजरी हो गई थी। डेब्यू के अगले साल 2012 में राहुल का नाम मुंबई की एक रेव पार्टी में आया। इस विवाद से उबरने के बाद इस लेग स्पिनर ने एक बार फिर वापसी की, मगर 2014 में चोट के चलते वह फिर बाहर हुए।

 

 Ind Vs Pak Asia Cup 2022: कब और कहां देखें मैच, क्या रहेगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन...

बता दें कि राहुल के बॉलिंग एक्सन की तुलना महान स्पिनर अनिल कुंबले से होती थी। आईपीएल 2011 में पुणे वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर सबसे पहले सुर्खियां बटोरी थी।

राहुल ने 2010 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से आईपीएल डेब्यू करने वाले राहुल पुणे वॉरियर्स और दिल्ली के लिए भी खेले। 201 आईपीएल का सीजन उनके लिए सबसे यादगार रहा जब उन्होंने 14 विकेट चटकाए थे।

 

 

इस शानदार आईपीएल सीजन के बाद उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला। भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी के डेब्यू को यादगार बनाया था।

Rum, Whiskey, Vodka, Beer, Brandy, Wine और Champagne में आइये जानते है, क्या अंतर हैं?

राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में उस मैच में डेब्यू किया था जब सहवाग ने वनडे में पहला दोहरा शतक जड़ते हुए 219 रनों की पारी खेली थी।


 

Share this story