×
PAK vs NZ Semi Final : टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया
टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

New Zealand, New Zealand vs Pakistan, Pakistan, Pakistan vs New Zealand, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान की टीम 13 साल बाद टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 152 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने पांच गेंद रहते तीन विकेट खोकर 153 रन बनाए लक्ष्य हासिल कर लिया। अब फाइनल में पाकिस्तान का सामना भारत-इंग्लैंड मैच के विजेता से होगा।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया

पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 152 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के लिए डेरेल मिचेल ने 53 और केन विलियमसन ने 46 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए थे। 



153 रन का पीछा करते हुए बाबर और रिजवान की जोड़ी ने पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की जत तय कर दी। बाबर ने 53 और रिजवान ने 57 रन बनाए। अंत में हारिस रऊफ ने 30 रन की पारी खेल पाकिस्तान को जीत के पार पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने दो विकेट लिए। 



पाकिस्तान की टीम 2009 के बाद पहली बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। अब फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का सामना भारत और इंग्लैंड के मैच के विजेता से होगा।

PAK vs NZ T20 Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरेले मिचेल, जेम्स नीशम, मिशेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

ससुर शाहिद अफरीदी के अंदाज में भारतीय फैन्स से मिले शाहीन

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला जा रहा है। यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहा है। पाकिस्तान की टीम किस्मत के सहारे सेमीफाइनल में पहुंची। काफी समीकरण उसके पक्ष में गए।

सेमीफाइनल मैच से पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस फोटो को देखकर लोगों को शाहीन के होने वाले ससुर शाहिद अफरीदी की याद आ गई।



दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जब पाकिस्तान की टीम प्रैक्टिस के लिए पहुंची तो काफी संख्या में दर्शक मैदान में पहुंचे थे। इस दौरान लोग शाहीन अफरीदी से भी मिले। इनमें कुछ भारतीय फैन्स भी शामिल थे।

वायरल हो रही तस्वीरों में शाहीन एक फैन को भारतीय झंडे पर ऑटोग्राफ देते दिख रहे हैं। जैसे ही इसकी तस्वीर वायरल हुई, वैसे ही फैन्स को शाहिद अफरीदी की याद आ गई। 



शाहिद ने स्विट्जरलैंड में एक फ्रैंडली मैच के बाद भारतीय फैन्स के साथ तस्वीरें खिंचवाई थीं। साथ ही ऑटोग्राफ भी देते नजर आए थे। शाहीन शुरुआती कुछ मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं करने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ मैच से फॉर्म में लौटे। उन्होंने बांग्लादेश के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में दो विकेट झटके। 


 


 

Share this story