×

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच फ़ाइनल मुक़ाबला आज, सीरीज जीतने के लिए Team India में बदलाव संभव, राजकोट में पहली बार टी20 खेलेगा भारत

IND vs SL 3rd T20: भारत और श्रीलंका के बीच फ़ाइनल मुक़ाबला आज, सीरीज जीतने के लिए Team India में बदलाव संभव, राजकोट में पहली बार टी20 खेलेगा भारत

IND vs SL 3rd T20: भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज का निर्णायक और अंतिम मुकाबला आज खेला जा रहा है। आपको बता दें की यह मुक़ाबला सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Saurashtra Cricket Association Stadium) राजकोट में खेला जाएगा। एक बात यह भी है की भारत और श्रीलंका के बीच पहली बार इस स्टेडियम में मैच होने वाला है। वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज पर अपना कब्ज़ा जमाना चाहेगी। बता दें कि दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो या मरो वाला है।

राजकोट में कैसा है टीम इंडिया का प्रदर्शन?

राजकोट के इस मैदान पर टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखें तो वह चार टी20 मैच यहां खेली है। उसने 2013 में ऑस्ट्रेलिया, 2019 में बांग्लादेश और 2022 में दक्षिण अफ्रीका को हराया था। 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी। इस तरह टीम इंडिया के पास इस मैदान पर हैट्रिक जीत हासिल करने का मौका होगा।

भारत में कभी टी20 सीरीज नहीं जीती है श्रीलंकाई टीम

श्रीलंका की टीम छठी बार टी20 सीरीज खेलने भारत आई है। वहीं भारतीय सरजमीं पर मेहमान टीम ने 2009 में बेहतर प्रदर्शन किया था। तब दोनों देशों के बीच खेली गई 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर पर रही थी। उसके बाद बीते चार दौरों पर श्रीलंका को टीम इंडिया के खिलाफ भारत की धरती पर मुंह की खानी पड़ी है। श्रीलंका को भारत में अपनी पहली टी20 सीरीज जीतने का इंतजार है। अब देखना दिलचस्प होगा कि राजकोट में मेहमान टीम की सपना पूरा होता है या नहीं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल/ऋतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह/हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन-

पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डीसिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, कसुन रजिता और दिलशान मदुशंका।

Share this story