IND vs PAK Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया, रिजवान-नवाज ने पलटा मैच...
IND vs PAK Asia Cup: पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया, रिजवान-नवाज ने पलटा मैच...

IND vs PAK Asia Cup: Pakistan beat India by five wickets, Rizwan-Nawaz reversed the match...

सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को एक गेंद रहते पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 181 रन बनाए। विराट कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन की पारी खेली।

 

 

जवाब में पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने 51 गेंदों में 71 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, मोहम्मद नवाज ने 20 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए।



भारतीय टीम को अब अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे। एक भी मैच हारने पर टीम इंडिया पर एशिया कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगेगा। भारत अब छह सितंबर को श्रीलंका से भिड़ेगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम सात सितंबर को अफगानिस्तान का सामना करेगी।



पाकिस्तान को आखिरी तीन ओवर में 34 रन चाहिए थे। 18वें ओवर में रवि बिश्नोई गेंदबाजी के लिए आए और उनके इस ओवर में आसिफ अली का कैछ छूटा।

तब आसिफ खाता भी नहीं खोल सके थे। इसके बाद आसिफ ने आठ गेंदों में 16 रन बना डाले। आखिरी दो ओवर में पाकिस्तान को 26 रन चाहिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 19 रन दे डाले।



आखिरी ओवर में पाकिस्तान को सात रन चाहिए थे। पहले तीन गेंदों में पाकिस्तान ने पांच रन बनाए थे। चौथे गेंद में अर्शदीप ने आसिफ अली को आउट किया। आखिरी दो गेंदों में पाकिस्तान को दो रन चाहिए थे।

20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दो रन लेकर जीत दर्ज की। खुशदिल शाह 11 गेंदों में 14 रन और इफ्तिखार अहमद दो रन बनाकर नाबाद रहे।

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच आज दूसरा मुकाबला खेला गया।  इससे पहले 28 अगस्त को भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। उस मैच में भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या ने न सिर्फ शानदार बल्लेबाजी की थी बल्कि गेंदबाजी से भी पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। 

 हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिया था और 33 रनों की जिताऊ पारी खेली थी।  उस मैच में हार्दिक को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। पंड्या के आलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी और महत्वपूर्ण 4 विकेट झटके थे। 

Share this story