ICC T20 World Cup India Squad: वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन 15 खिलाड़ियों को मिली कमान
ICC T20 World Cup India Squad: Team India announced for the World Cup

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। लगभग लगभग एशिया कप वाली टीम ही दिखाई दे रही है। जिसमें कोई भी चौंकाने वाला फैसला नहीं दिखता है। जैसी उम्मीद की जा रही थी बिल्कुल वैसे ही स्क्वॉड का ऐलान किया गया है। हालांकि टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशी की बात है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है।

वहीं आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप का आगाज 16 अक्टूबर को होना है और 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा।

ऋषभ पंत को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। उनकी हालिया फॉर्म को लेकर सवाल भी खड़े हो रहे थे और कहा जा रहा था कि वह टीम से बाहर हो सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ और चयनकर्ताओं ने उन पर अपना भरोसा बरकरार रखा। साथ ही दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया है।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी

एशिया कप में शुरू से ही चोट के कारण बाहर हो गए बुमराह की वापसी हुई है। एशिया कप में बॉलिंग की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। हार झेलकर आई टीम इंडिया को मिशन टी-20 वर्ल्डकप से काफी उम्मीदें हैं। वर्ल्डकप में फैन्स को  जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के वापसी की उम्मीदें थी और उनकी वापसी भी हुई। चोट की वजह से दोनो खिलाड़ी काफी दिनों से क्रिकेट से दूर थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए अब दोनों फिट हैं।


T20 World Cup के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।


वहीं आपको बता दें कि काफी कयास लगाए का रहे थे कि T20 वर्ल्डकप में मोहम्मद शमी की वापसी होगी लेकिन इस बार उन्हें स्टैंडबाय में रखा गया है।

स्टैंडबाय खिलाड़ियों में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर का नाम शामिल है।

Share this story