×

इन खिलाड़ियों ने बहन से शादी कर सभी को चौकाया, खुलासा हुआ तो हर कोई रह गया था हैरान,ये भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

द्फ़्सफ

क्रिकेट का खेल पूरी दुनिया में मशहूर है, क्रिकेट के लिए लोगों में पागलपन सवार है। दुनियाभर में क्रिकेट खिलाड़ियों को भरपूर प्यार मिलता है। हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में क्रिकेट प्रेमियों का जोश् देखते ही बनता था।

 

Chanakya Niti: बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी है या कोई और...

 

इंदौर, नागपुर और हैदराबाद में स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा हुआ था। वहीं, खिलाड़ियों की बात करें तो दुनियाभर में उनकी लंबी चौड़ी फैन फॉलोइंग होती है,

 

 

जिसकी वजह से वो हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपनने ही रिश्तेदारों के साथ सात फेरे लिए।

 

इनमें एक नाम भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी का भी है, जिन्होंने अपनी बहन से शादी रचाई है। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन हैं ये क्रिकेट खिलाड़ी।

 

 

सईद अनवर(Saeed Anwar)

 

 

One Incident Changed Whole Life Of Saeed Anwar - एक घटना ने कर दिया इस  बेहतरीन खिलाड़ी को क्रिकेट से दूर - Amar Ujala Hindi News Live

 

सईद अनवर कराची, पकिस्तान में 6 सितम्बर 1968 को जन्म) एक पूर्व पाकिस्तानी ओपनिंग बल्लेबाज हैं। वे एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जिन्हें मुख्य रूप से 1997 में चेन्नई में भारत के खिलाफ 194 रन बनाने के लिए जाना जाता है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

Chanakya Niti: बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी है या कोई और...

 यह एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में किसी खिलाडी के द्वारा बनाया गया उच्चतम स्कोर था और अब दूसरे स्थान पर उच्चतम स्कोर है।

भारत के सचिन तेंदुलकर ने अनवर के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जब उन्होंने 24 फ़रवरी 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 200* रन बनाये। 

 

सईद अनवर के नाम क्रिकेट में बहुत बड़े रिकॉर्ड हैं। अपने जमाने के वो सबसे धुरंधर बल्लेबाज माने जाते थे। आज भी उनके कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जिनके आस-पास कोई नहीं पहुंचा है। सईद अनवर ने अपनी चचेरी बहन से शादी की हुई है।

Star Cricketers who married their cousin sisters or relatives, read details

 

सईद अनवर की पत्नी का नाम लुबना है, वो पेशे से एक डॉक्टर हैं। सईद अनवर ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट और 247 वनडे मैच खेले हैं।

 सईद अनवर ने 1989 में एनईडी विश्वविद्यालय, कराची से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और वे पेशे से एक इंजीनियर हैं।

 


वीरेंद्र सहवाग ( Virender Sehwag)

Virender Sehwag Biography, Age, Career, Family, Affairs & More In Hindi -  News Hindustan

वीरेंद्र सहवाग का जन्म 20 अक्टूबर 1978 को हरियाणा के एक जाट परिवार में हुआ। सहवाग अपने माता-पिता के चार बच्चों में तीसरे संतान हैं। सहवाग से बड़ी दो बहनें मंजू और अंजू हैं जबकि उनसे छोटा एक भाई है विनोद।

सहवाग के पिता किशन सहवाग बताते हैं कि वीरू में क्रिकेट के लिये प्यार सात माह की उम्र से ही जाग गया था जब उन्होंने पहली बार उसे खिलौना बैट लाकर दिया।

 यही वीरू बारह साल की उम्र में क्रिकेट के दौरान जब अपना दाँत तुड़वाकर घर पहुँचा तो पिता ने उसके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबन्ध लगा दिया। बाद में वीरू की माँ कृष्णा सहवाग के हस्तक्षेप के बाद ही यह प्रतिबन्ध हटा।

वीरेंद्र सहवाग ने किया खुलासा, मैदान पर किससे है उनकी सबसे खास दोस्ती –  News18 हिंदी

उसके बाद तो क्रिकेट उनकी जिन्दगी का जैसे पहला प्यार ही बनकर रह गया। वैसे यह अलग बात है कि 2004 में उन्होंने आरती नाम की एक कन्या से शादी रचा ली और उससे उनके दो पुत्र भी हैं। वे अपने परिवार के साथ दिल्ली के नजफगढ इलाके में रहते हैं।

वीरेन्द्र सहवाग भारत का ऐसा बल्लेबाज़ जिससे दुनिया का हर गेंदबाज खौफ खाता है" यह मानना है इमरान ख़ान से लेकर रिचर्ड हेडली और बॉब विलिस के दिल में खौफ पैदा करने वाले विवियन रिचर्डस का। 

अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ युसूफ पठान ने यादगार तूफानी पारी खेलने के बाद पत्रकारों से कहा था "वीरेंद्र सहवाग के बेखौफ अंदाज ने उन्हें इस कदर खेलने के लिए प्रेरित किया।"

सहवाग भारतीय टीम को बहुत तेज शुरुआत देते हैं और गेंदबाजों पर शुरू से ही हावी हो जाते हैं। सहवाग अगर अपने फॉर्म में हों तो किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं।

legends league cricket virender sehwag becomes the captain of indian  maharaj avd | Legends League Cricket: वीरेंद्र सहवाग बने इस टीम के कप्तान,  मैदान पर फिर लगायेंगे चौके और छक्के

सहवाग जब तक क्रीज पर रहते हैं तब तक विरोधियों के माथे पर उनकी क्रीज पर मौजूदगी का खौफ साफ-साफ देखा जा सकता है।

सहवाग का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए वो जाने जाते थे। सहवाग की पत्नी का नाम आरती अहलावत हैं।

साल 2004 में दोनों की शादी हुई थी। आरती उनकी दूर की कजिन हैं।

वीरेंद्र सहवाग मजाक-मजाक में हो गए आरती के, बेहद दिलचस्प है लव स्टोरी -  virender sehwag biirthday special love story - Sports Punjab Kesari

आपको बता दें कि आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलाासा किया था। हालांकि अभी तक इस बात का अच्छी तरह से खुलासा नहीं हुआ है।

वीरेंद्र सहवाग अपने ही रिश्तेदार की लड़की से लगा बैठे थे दिल, फिर शादी करने  में छूट गए थे पसीने !

आरती की बहन ने ये कहा था कि दूर के रिश्तेदार है। सहवाग ने भी इस बारे में कभी कोई बयान नहीं दिया।

मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman)

Mustafizur Rahman rejects importance of learning English, prefers speaking  only in Bangla | Cricket News

मुस्तफ़िज़ूर रहमान (जन्म:  6 सितम्बर 1995 ) एक बांग्लादेशी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं।  उन्होंने कहा कि पहले दो वनडे मैचों में विकेट की सबसे बड़ी संख्या लेने के लिए रिकॉर्ड रखती है। 

Patriotism comes first - Mustafizur Rahman ready to miss IPL 2021 -  Crictoday

बांग्लादेश के लिए रहमान का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। तेज गेंदबाज के रूप में उन्होंने अकेले दम पर टीम को बहुत जीत दिलाई है। प्च्स् में भी रहमान ने हमेशा बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

हफ्ते भर पहले आतंकी हमले में बाल-बाल बची थी जान, दो बांग्‍लादेशी क्रिकेटर्स  ने रचाई शादी | Jansatta

मुस्तफिजुर रहमान ने साल 2019 में निकाह किया था। मुस्तफिजुर रहमान ने अपनी चचेरी बहन सामिया परवीन शिमू से शादी की है।

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)

Pakistani Cricketer Shahid Afridi Announces International Retirement - पाक  क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास - Amar Ujala  Hindi News Live

अफरीदी का जन्म 1 मार्च 1977 को पाकिस्तान के खैबर एजेंसी, फाटा में हुआ था। वह पश्तून के अफरीदी जनजाति से हैं। अफरीदी का विवाह उनके मातृ चचेरे बहन नादिया अफरीदी से हुआ और उनकी चार बेटियां हैं। 

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने से शाहिद अफरीदी नाराज, कहा- पढ़े  लिखे देश भारत को फॉलो न करें | Shahid Afridi once again showed his hate  towards India told educated

 अक्सा, अंशा, अजवा और असमार। इन्होंने एक बार सिर्फ 36 गेंदों पर शतक बनाया था। कहा जाता है कि उन्होंने यह शतक सचिन के बल्ले से बनाया था। 

This Pakistani Cricketer Asks Former Captain Shahid Afridi Daughter Hand  For Marraige, Soon The Function Takes Place - इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने  मांगा शाहिद अफरीदी से उनकी बेटी का हाथ, जल्द ही

एक दौर था जब पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का जलवा सिर चढ़कर बोलता था।

उनके मैदान में आते ही स्टेडियम में उनका नाम गूंजने लगता था। लेकिन क्या आपको पता है कि शाहिद अफरिदी ने अपनी बहन से शादी रचाई है।

Shahid Afridi marries his cousin sister and he is the father of 5 kids | इस  खिलाड़ी ने 20 साल की उम्र में अपनी ही कजिन बहन से की शादी, 5 बच्चों

उन्होंने अपने मामा की बेटी नादिया के साथ निकाह किया है। उन्होंने 20 साल की उम्र में शादी की थी और आज उनकी पांच बेटियां है, जिनमें से एक की शादी हो चुकी है।

Share this story