×

दुश्मनों पर विजय पाने के लिए करें ये उपाय, शत्रुओं से मिलेगा निजात

Then Do This Remedy: शत्रुओं से लेना है निजात, तो करें ये उपाय

Then Do This Remedy: यदि कोई अपने दुश्‍मन को शांत करना चाहता है तो वह 38 दाने काली उड़द की दाल के और 40 चावल के दाने मिलाकर किसी गड्ढे में मिला दें। इसके ऊपर नीबू को निचोड़ दें, नीबू को निचोड़ते समय लगातार अपने शत्रु का नाम लेते रहें। इस उपाय के प्रभाव से आपका शत्रु का मन शांत होगा और आपको कुछ भी अहित नहीं कर पाएगा।

 

Then Do This Remedy: आज के समय में लोगों के पास मित्र से ज्यादा शत्रु होते हैं, मित्र तो बहुत आसानी से कोई नहीं बनता लेकिन शत्रु तो लोग आपकी तरक्की देखकर ही बन जाते हैं उन्हे बनाना नहीं पड़ता।

 

 

शत्रु को किसी भी कार्य में बाधा उत्पन्न करने में आनंद मिलता है। कुछ लोगों के दोस्‍त ज्‍यादा होते हैं तो कुछ दुश्‍मन बनाने में माहिर होते हैं।

 

 

कई बार दुश्‍मनों यानि शत्रुओं की वजह से जीवन में संकट और परेशानियां बढ़ जाती हैं लेकिन ऐसा माना जाता है कि ज्‍योतिषशास्‍त्र की मदद से शत्रुओं से छुटकारा पाया जा सकता है।

 

 

 

परेशान कर रहे दुश्मन तो करें ये उपाय

यदि आपका कोई दुश्‍मन आपको बेवजह परेशान कर रहा है तो उससे छुटकारा पाने के लिए एक भोजपत्र पर लाल चंदन से उस व्‍यक्‍ति का नाम लिखें। इस पत्र को शहद की डिब्‍बी में भिगोकर रख दें, आपका शत्रु अपने आप शांत हो जाएगा।

यदि कोई अपने दुश्‍मन को शांत करना चाहता है तो वह 38 दाने काली उड़द की दाल के और 40 चावल के दाने मिलाकर किसी गड्ढे में मिला दें। इसके ऊपर नीबू को निचोड़ दें, नीबू को निचोड़ते समय लगातार अपने शत्रु का नाम लेते रहें।

इस उपाय के प्रभाव से आपका शत्रु का मन शांत होगा और आपको कुछ भी अहित नहीं कर पाएगा।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 करें ये उपाय

अगर कोई आपके पीछे पड़ा हुआ है और कैसे भी आपका अहित करना चाहता है तो नियमित हनुमान जी को गुड़ या बूंदी का भोग लगाएं। इसके अलावा हनुमान जी को प्रसन्‍न करने के लिए हनुमान जी को लाल रंग का गुलाब का फूल चढ़ाएं और बजरंग बाण का पाठ करें।

यदि कोई आपको किसी न किसी तरह परेशान करने की सोचता है। ऐसे व्‍यक्‍ति से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी के मस्‍तक के सिंदूर से मोर पंख पर अपने शत्रु का नाम लिखें।

इस मोर पंख को अपने घर के मंदिर में रखें और सुबह उठते ही बिना नहाए बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से शीघ्र ही आपका शत्रु शांत हो जाएगा।

शत्रुओं को शांत ऐसे करें

अपने शत्रुओं के नाश के लिए शनिवार की रात को 7 लौंग लेकर उस पर 21 बार अपने दुश्‍मन का नाम लेकर फूंक मारें। अगले दिन रविवार को इन 7 लौंगों को जला दें। यह टोटका लगातार 7 शनिवार तक करना है।

इस टोटके से किसी व्‍यक्‍ति का वशीकरण भी किया जा सकता है। इस टोटके से आपका शत्रु भी शांत रहता है।

शत्रु से छुटकारा पाने के लिए सूर्योदय से पूर्व ‘नृसिंहाय विद्यहे,वज्र नखाय धीमही तन्‍नो नृसिंह प्रचोदयात्’ मंत्र का 108 बार जाप करें। इस मंत्र का जाप किसी शांतिमय एवं एकांतपूर्ण स्‍थान पर करें। इस मंत्र का रोज़ाना जाप करने से आपके शत्रुओं के सारे प्रयास असफल हो जाएंगे।

इसके अलावा अगर आप अपने शत्रु को पेरशान करना चाहते हैं या किसी व्‍यक्‍ति से उसका अहित कर बदला लेने चाहते हैं तो इस काम में भी ये उपाय आपकी मदद कर सकता है।

मंत्र का करें जाप

अगर आप अपने शत्रु को तबाह करना चाहते हैं तो अमावस्‍या या रविवार की रात को ये उपाय करें। दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके बैठें और अपने सामने काले रंग के वस्‍त्र के ऊपर मां काली का चित्र लगाएं।

मां काली का पूजन करें और पूजन की समाप्‍ति होने पर एक नीबू पर सिंदूर से अपने दुश्‍मन का नाम लिखें। इसके पश्‍चात रुद्राक्ष की माला से ‘क्रीं क्रीं शत्रु नाशिनी क्रीं क्रीं फट’ मंत्र का 11 बार जाप करें।

नोट:—  इस तरह के किसी भी अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देता, इनकी सत्यता की गारंटी नहीं है, ये उपाय सिर्फ मान्यताओं पर आधारित हैं। 

Share this story