×

Youtube देखकर युवक ने शुरू किया जाली नोट का धंधा! 50000 रुपए में बना देता था डेढ़ लाख रुपए का नकली नोट

Watching videos on YouTube in Jalgaon district of Mumbai, Maharashtra: 50000 रुपए में बना देता था डेढ़ लाख रुपए का नकली नोट, यूट्यूब देखकर युवक ने शुरू किया जाली नोट का लंबा चौड़ा कारोबार

Watching videos on YouTube in Jalgaon district of Mumbai, Maharashtra: अधिकारी के अनुसार, जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी नकली भारतीय मुद्रा छापकर बेचा करता था। उन्होंने कहा कि वह डेढ़ लाख रुपये के अंकित मूल्य वाले नकली नोट बेचने के एवज में 50 हजार रुपये का शुल्क लेता था।

 

मुंबई, महाराष्ट्र के जलगांव जिले में यूट्यूब पर वीडियो देखकर अपने घर में नकली नोट छापने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

 

 

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उनकी जांच से खुलासा हुआ है कि आरोपी ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर नकली नोट बनाना सीखा। अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने यहां से 410 किलोमीटर दूर जलगांव के कुसुंबा गांव स्थित अपने घर में एक प्रिंटिंग (मुद्रण) इकाई स्थापित की थी।

 

उन्होंने कहा, ‘‘जलगांव में एमआईडीसी पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अपने घर में नकली भारतीय मुद्रा की छपाई कर रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ने छापा मारकर बृहस्पतिवार को उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।’’ अधिकारी के अनुसार, जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी नकली भारतीय मुद्रा छापकर बेचा करता था। उन्होंने कहा कि वह डेढ़ लाख रुपये के अंकित मूल्य वाले नकली नोट बेचने के एवज में 50 हजार रुपये का शुल्क लेता था।

जलगांव के पुलिस अधीक्षक एम राजकुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया ‘‘ आरोपी ने नकली नोट छापने का गुर यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखा। संदेह है कि उससे कई और लोग जुड़े थे। ’’ पुलिस ने उसे अदालत में पेश कर नौ मार्च तक के लिए हिरासत में लिया है।

मुंबई, महाराष्ट्र के जलगांव जिले में यूट्यूब पर वीडियो देखकर अपने घर में नकली नोट छापने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उनकी जांच से खुलासा हुआ है कि आरोपी ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर नकली नोट बनाना सीखा।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने यहां से 410 किलोमीटर दूर जलगांव के कुसुंबा गांव स्थित अपने घर में एक प्रिंटिंग (मुद्रण) इकाई स्थापित की थी।

उन्होंने कहा, ‘‘जलगांव में एमआईडीसी पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अपने घर में नकली भारतीय मुद्रा की छपाई कर रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ने छापा मारकर बृहस्पतिवार को उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।’’

अधिकारी के अनुसार, जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी नकली भारतीय मुद्रा छापकर बेचा करता था। उन्होंने कहा कि वह डेढ़ लाख रुपये के अंकित मूल्य वाले नकली नोट बेचने के एवज में 50 हजार रुपये का शुल्क लेता था।

जलगांव के पुलिस अधीक्षक एम राजकुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया ‘‘ आरोपी ने नकली नोट छापने का गुर यूट्यूब पर वीडियो देखकर सीखा। संदेह है कि उससे कई और लोग जुड़े थे। ’’ पुलिस ने उसे अदालत में पेश कर नौ मार्च तक के लिए हिरासत में लिया है।

Share this story