मध्य प्रदेश में रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन में लगी आग, धूं-धूं कर जलीं चार बोगियां
 वीवीवीवीवीवीवीवीवीवी


मध्य प्रदेश में मुरैना के नजदीक हेतमपुर स्टेशन के पास ट्रेन संख्या 20848 दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई. ट्रेन उधमपुर से दुर्ग जा रही थी. खबर मिलते ही पुलिस, प्रशासन, रेलवे सहित दमकल की गाड़ियां पहुंची मौके पर पहुंच गई हैं जिन्होंने आग पर काबू करना शुरू कर दिया है. अभी तक इस घटना में किसी भी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के उधमपुर से चलकर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जा रही इस ट्रेन के एसी कोच A-1 और A-2 में आग लगी थी. ट्रेन में वैष्णोदेवी के दर्शन कर सैकड़ों की संख्‍या में तीर्थयात्री भी लौट रहे थे. मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई. इनमें कुछ लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं. 


यात्रियों के अनुसार, A1 कोच में लगी आग ने दूसरी बोगियों को भी कुछ मिनटों में अपनी चपेट में ले लिया था और कोच धूं-धूं कर जलने लगे थे. गनीमत रही कि आग की सूचना पर समय रहते ट्रेन को रोक दिया गया, तब तक यात्री अपने अपने बोगियों से कूद चुके थे. हालांकि इस घटना में कई यात्रियों का कीमती सामान भी जलने की खबर है. ट्रेन में आग लगने की घटना का वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग की घटना कितनी भयावह है. हालांकि आग कैसे लगी, इस बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है. 

Share this story