×

आपको भी मिल सकता इनाम, बस बताना होगा बिजली चोरों का नाम... सूचना देने वालों के नाम और जानकारी रखी जाएगी गोपनीय!

आपको भी मिल सकता इनाम, बस बताना होगा बिजली चोरों का नाम... सूचना देने वालों के नाम और जानकारी रखी जाएगी गोपनीय!

New initiative of electricity distribution company: इसके अलावा कंपनी के टोल फ्री नंबर 1912 अथवा 0755-2551222 अथवा UPAY एप पर भी सूचना देने का विकल्प है।

 

New initiative of electricity distribution company: भोपाल देश भर में अधिकतर लोगों के घरों में बिजली की समस्या होती है। जिसकी वजह से लोग खम्बे से बिजली की चोरी करते है। इस तरह की समस्या ज्यादा तौर पर गांव में देखी जाती है। लेकिन इससे ज्यादा बिजली की चोरी शेहरो में होती है।

 

 

 

अक्सर देखा जाता है कि शादी और बिहा में लोग खर्चा कम करने के लिए खम्बे से बिजली की चोरी करते है। लेकिन अब अगर कोई भी बिजली की चोरी करता है तो उसको जेल की हवा खानी पड़ सकती है।

 

 

राशि वसूल करने वाले कर्मियों को मिलेगा 2% इंसेंटिव

 

हाल ही में विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली चोरी को रोकने के लिए नई योजना शुरू की है। जिसके तहत अब बिजली चोरों का नाम बताने वाले को कंपनी की तरफ से 10% राशि का इनाम दिया जाएगा। बता दें कि ये रकम वसूली की राशि से दिया जाएगा।

 

 

इसके साथ ही इस बारे में जानकारी देते हुए विद्युत वितरण कंपनी ने कहा कि  साथ ही राशि वसूल करने वाले कर्मियों को भी 2% इंसेंटिव मिलेगा।

 

विद्युत वितरण कंपनी ने योजना पर बनाई विजिलेंस सेल

 

इसके साथ ही विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी ने बताया कि ये राशि सीधे सूचनाकर्ता के बैंक खाते में जमा होगी। कोई भी व्यक्ति जो इस तरह की चोरी की जानकारी देना चाहता है वो 1912 कॉल कर जानकारी दे सकता है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

 

कंपनी मुख्यालय में इस योजना के क्रियान्वयन के लिए विजिलेंस सेल गठित किया गया है। विजिलेंस सेल को भी सूचना भेजी जा सकती है। विजिलेंस सेल का पता है- विजिलेंस सेल, कार्यालय प्रबंध संचालक, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड, निष्ठा परिसर, गोविन्दपुरा, भोपाल।

 

 

इसके अलावा कंपनी के टोल फ्री नंबर 1912 अथवा 0755-2551222 अथवा UPAY एप पर भी सूचना देने का विकल्प है।

 

 

Share this story