×

MP Board exams : 10वीं-12वीं बोर्ड के छात्र इस बार भी घर से दिलाएंगे परीक्षा, DPI छात्रों के घर पर भेजेगा प्रश्नपत्र

Madhya Pradesh Board of Education Exams : 10वीं-12वीं बोर्ड के छात्र इस बार भी घर से दिलाएंगे परीक्षा! DPI छात्रों के घर पर भेजेगा प्रश्नपत्र

Madhya Pradesh Board of Education Exams: बोर्ड की ओर से परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। लेकिन इस बीच 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस बार भी छात्र घर से ही परीक्षाएं दिलाएंगे। हालांकि बोर्ड ने ये फैसला 10वीं-12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए लिया गया है।

 

Madhya Pradesh Board of Education Exams: भोपाल कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो साल से स्कूलों परीक्षाएं फिजिकली नहीं हो रही थी। लेकिन कोरोना संक्रमण का दौर खत्म होने के बाद इस साल फिजिकल तौर पर परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

 

 

बोर्ड की ओर से परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। लेकिन इस बीच 10वीं-12वीं की परीक्षा के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस बार भी छात्र घर से ही परीक्षाएं दिलाएंगे। हालांकि बोर्ड ने ये फैसला 10वीं-12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षा के लिए लिया गया है।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश शिक्षा मंडल ने ये फैसला लिया है कि इस बार 10वीं-12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं स्कूलों में नहीं आयोजित की जाएंगे। बताया जा रहा है कि लेट-लतीफी के चलते ऐसा फैसला लिया गया है।

 

 

अब स्टूडेंट घर से ही प्रश्नपत्र हल करके जमा करेंगे, जिसके बाद स्थानीय स्तर पर ही उनका आंकलन किया जाएगा। बता दें कि डीपीआई छात्रों के घर पर प्रश्नपत्र भेजेगा।

 

 

0वीं-12वीं बोर्ड के छात्र इस बार भी घर से दिलाएंगे परीक्षा, DPI छात्रों के घर पर भेजेगा प्रश्नपत्रमध्य प्रदेश में कक्षा 10 की परीक्षा 1 मार्च से 27 मार्च 2023 के बीच आयोजित की जाएगी, जबकि कक्षा 12 की परीक्षा 2 मार्च से 1 अप्रैल 2023 तक होगी।

 

Share this story