खरगोन हिंसा: रामनवमी हिंसा के एक महीने बाद खरगोन के जिलाधिकारी और एसपी का तबादला
khargon

भोपाल। मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई हिंसा के एक महीने से अधिक समय बाद राज्य सरकार ने जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तबादला कर दिया है।



खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस पर कथित पथराव के बाद आगजनी की घटनाएं हुई थीं, जिसमें दुकानों, घरों और वाहनों को भारी नुकसान पहुंचाया गया था। इसके बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था, जो 24 दिन बाद पूरी तरह से हटा था।



मध्य प्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शनिवार देर रात जारी आदेश के मुताबिक, खरगोन के जिलाधिकारी अनुग्रह पी को नई दिल्ली स्थित मध्य प्रदेश भवन में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया है। इसमें कहा गया है कि रतलाम के जिलाधिकारी कुमार पुरुषोत्तम खरगोन के नए जिलाधिकारी होंगे।
 


आदेश के अनुसार, खरगोन के एसपी सिद्धार्थ चौधरी को राजधानी भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय में सहायक पुलिस महानिरीक्षक के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया है। रामनवमी के दिन हुई इस हिंसा के दौरान एक दंगाई ने चौधरी को पैर में गोली मारकर घायल कर दिया था।


 


आदेश में कहा गया है कि सतना जिले के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह अब खरगोन के नए एसपी होंगे। सरकार ने झाबुआ के पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता का भी तबादला कर उन्हें सतना के एसपी पद का कार्यभार सौंपा है, जबकि इंदौर के पुलिस उपायुक्त अरविंद तिवारी को स्थानांतरित कर झाबुआ का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है।
 


इसी तरह, निवाड़ी के जिलाधिकारी नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी अब रतलाम के जिलाधिकारी होंगे, जबकि जबलपुर संभाग के अपर आयुक्त (राजस्व) तरुण भटनागर को निवाड़ी का जिलाधिकारी बनाया गया है।

Share this story