×

Anganwadi Vacancy 2023: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन!

Anganwadi Vacancy 2023: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पद पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन! 

Anganwadi Vacancy 2023 News : आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए 12वीं और 11वीं बोर्ड (पुराना) एवं सहायिका के पद के लिए 8वीं पास होना अनिवार्य हैं।

 

Anganwadi Vacancy 2023 News : दुर्ग एकीकृत बाल विकास परियोजना द्वारा दुर्ग जिले के अहिवारा क्षेत्र अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ता एवं सहायिका पद के लिए आवेदन आंमत्रित किए गए है।

 

 

खपरी, अहिवारा, ढौर एवं लिमतरा में आंगनबाड़ी सहायिका एवं अहिवारा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए 12वीं और 11वीं बोर्ड (पुराना) एवं सहायिका के पद के लिए 8वीं पास होना अनिवार्य हैं। ग्रेड प्राप्तांक आवेदिका संबंधित शाला से पूर्णांक प्राप्तांक मार्कशीट प्राप्त कर प्रस्तुत करें।

सरकारी टीचर बनने का शानदार मौका, 45000 से अधिक पदों पर निकली बंपर Vacancy

Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने प्राथमिक और माध्यमिक (स्तर 1 और स्तर 2) शिक्षक के पदों (Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023) पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 दिसंबर से शुरू हुई हो गई है। उम्मीदवार जो इन पदों परआवेदन करना चाहते है वे आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in और recruitment.rajasthan.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के दौरा जारी नोटिफिकेशन के तहत शिक्षो की भर्ती कूल 48,000 पदों पर की जाएगी। जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 19 जनवरी तय की गई है। सरकारी शिक्षक बनने की ख्वाइश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है।

इच्छुक उम्मीदवार तुरंत ही इस अवसर का फायदा उठाये और अपने सपनो को पूरा करे। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया उम्मीदवारों के लिए 21 दिसंबर से शुरू हो गई थी।  इन पदों के लिए उम्मीदवार 19 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 48000 पदों को भरा जाएगा।

जाने क्या हैं योग्यता: उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए।

 इतने लगेंगे आवेदन शुल्क:  इन पदों के लिए अनारक्षित श्रेणी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 450 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा।

Share this story