×

Top 5 Camera Apps: ऐसे Apps जो आपकी Selfie को बनायेंगे और भी खूबसूरत...

 app
आजकल  AI (Artificial intelligence) की मदद से बढ़िया फोटो लेना नॉर्मल हो चुका है जो की आपके camera में मौजूद हैं । 

अगर आप भी हैं। Selfie के शौकीन हैं लेकिन जैसी आप चाहते हैं वैसी Selfie Phone में नहीं ले पाते? तो परेशान न हों। यहां आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे Apps के बारे में जिससे आप नॉर्मल Smartphone से भी बढ़िया Selfie ले पाएंगे। ऐसे में कई Apps हैं जो Selfie लेने में आपकी मदद कर सकते हैं। 


निम्नलिखित Selfie Apps Play Store पर सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से कुछ हैं और इनमें कुछ बेहतरीन विशेषताएं हैं। चाहे आप फ़िल्टर खोज रहे हों या रीयल-टाइम प्रभाव, ये ऐप्स आपकी सहायता कर सकते हैं।  

 

Google Camera 

 

अगर आपके पास गूगल का नेक्सस स्मार्टफोन नहीं है तो आप Google Camera को इंस्टॉल कर सकते हैं। आप गूगल कैमरा ऐप जरूर इस्तेमाल कर सकते हैं यदि आपका स्मार्टफोन मेकर इसकी इजाजत देता है। आप गूगल पर चेक कर सकते हैं कि आपके फोन पर गूगल कैमरा ऐप डाउनलोड हो सकता है। यदि ऐसा है तो बढ़िया सेल्फ़ी का जुगाड़ आपके पास है। 

 

क्योंकि इसमें कई बेसिक और एडवांस्ड खूबियां भी हैं। आप इसकी मदद से 360-डिग्री फोटोग्राफी कर सकते हैं। इसमें Lens Blur मोड जैसी सुविधा भी है, जो आपको DSLR कैमरा की तरह ऑब्जेक्ट को फोकस और डीफोकस करने की सुविधा देता है। 

 

Snapchat

Snapchat अपने Unique features के लिए जाना जाता है, लेकिन ये सेल्फ़ी(Selife) लेने में भी आपकी खूब मदद कर सकता है। iOS और Andriod प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध Snapchat अपनी AR (Augmented Reality) तकनीक से सेल्फ़ी Capture करता है।  Editing के लिए फ़िल्टर्स की भी कोई कमी नहीं है। आप अपना edit किया Photo Save भी कर सकते है। 

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Snapseed

Google ने आपकी Selfie के लिए जुगाड़ कर रखा है। Snapseed गूगल की तरफ से आने वाला ऐप है जिसमें कई काम के फीचर मौजूद रहते हैं।  ढ़ेरो ऐसे Tools हैं जिनसे आप एडिटिंग कर सकते हैं। कुल जमा 29 Editing tools आपको मिलने वाले हैं जिसमें HDR Mode और हीलिंग ब्रश (इरेज करने वाला) भी शामिल है। 

Auto Mode मोड सारे काम खुद ही कर देगा और फेस इनहांस तो सिर्फ सेल्फ़ी पर फोकस करता है। Portrait mode को ठीक करने के लिए 3D मॉडल भी है। एक तरफ Google का ऐप और वो भी फ्री, ऐसे में ट्राइ करना तो बनता है। Plateform की भी चिंता नहीं, क्योंकि दोनों पर मिल जाएगा। 

Candy Camera

आपकी सेल्फी भीड़ में अलग नजर आए, इसके लिए उसमें अच्छे Effects जरूरी हैं। Candy Camera App के जरिए आप सेल्फी में 100 पिक्टर इफेक्ट और फिल्टर लगा सकते हैं। ब्यूटी फंक्शन, स्किन स्मूदनिंग इफेक्ट उनमें से कुछ चुनिंदा Effects हैं। 

Adobe Lightroom

Photo की बात हो और Adobe  का नाम नहीं आए, ऐसा होने से रहा। Adobe Lightroom भी Adobe का Product है जो सीधे App से Selfie लेता ही है, साथ में प्रीसेट जैसे आसान स्टेप्स से Editing करके फोटो को एकदम झमाझम भी बना देता है। आप चाहे तो Adobe Photoshop Express और Adobe Photoshop Camera ऐप्स भी इस्तेमाल कर सकते हैं अपनी सेल्फ़ी में रंग भरने के लिए. ऐप iOS और एंड्रॉयड पर उपलब्ध है। 

Share this story