×

दुनिया की 5 सबसे ज्यादा नशा करने वाली शराब, जिसका सिर्फ एक घूंट पीते ही मदहोश हो जाते हैं लोग

5 Most Intoxicating Liquors in the World: दुनिया की 5 सबसे नशीली शराब, जिसका सिर्फ एक घूंट पीते ही झूमने लग जाते हैं लोग

5 Most Intoxicating Liquors in the World: ये ड्रिंक्स आपके लिए नुकसान दायक हो सकते हैं, इसलिए आप इनसे दूर रहें तो ही आपके लिए बेहतर है। भारत में भी कई ऐसे ड्रिंक्स हैं जो 50 फीसदी से ज्यादा तीव्रता वाले हैं।

 

5 Most Intoxicating Liquors in the World: शराब पीने वालों की तादाद दिन पर दिन पूरी दुनिया में बढ़ती जा रही है। लोग जैसे-जैसे इसके आदि होते जाते हैं...उन्हें और ज्यादा नशीली शराब चाहिए होती है।

 

 

आज हम आपको दुनिया की 10 सबसे ज्यादा नशीली शराब के बारे में बताएंगे, जिनका अगर आपने एक घूंट भी पी लिया तो पूरे दिन झूमते रहेंगे।

 

 

ये ड्रिंक्स आपके लिए नुकसान दायक हो सकते हैं, इसलिए आप इनसे दूर रहें तो ही आपके लिए बेहतर है। भारत में भी कई ऐसे ड्रिंक्स हैं जो 50 फीसदी से ज्यादा तीव्रता वाले हैं।

 

 

बकार्डी 151 

 

ये हाई एल्कोहोलिक रम है जो बरमूडा में स्थित बकार्डी लिमिटेड ऑफ हैमिल्टन में बनाई जाती है। ये रम स्टेनलेस स्टील फायर अरेस्टर के साथ आती है। इसका इस्तेमाल आमतौर पर कॉकटेल जैसे क्यूबा लिब्रे और Daiquiris बनाने के लिए किया जाता है।

इस ड्रिंक को नीट पीने की कोशिश कभी ना करें, ऐसा करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

सनसेट रम

ये दुनिया की सबसे ज्यादा पॉवरफुल रम है सनसेट रम को 2016 में वर्ल्ड की बेस्ट ओवरप्रूफ रम का खिताब वर्ल्ड रम अवार्ड्स की तरफ से दिया गया था। इस बोतल का लेबल पर भी लिखा होता है कि आप इसे मिक्सर के साथ ही पिएं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

असल में, इसे ज़्यादा पीने से ये आपके गले में जलन पैदा कर सकती है अगर गलती से भी आपने इसे नीट पी लिया तो आपको इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

बाल्कन 176 वोडका

ये ट्रिपल डिस्टिल वोडका स्कैंडिनेवियाई ड्रिंक्स में सबसे मज़बूत मानी जाती है। ये कलरलेस, टेस्टलेस होती है इसके साथ ही इसमें कोई महक भी नहीं होती है यानि अगर आप इसे पिएंगे तो किसी को पता भी नहीं चलेगा।

ये इतनी स्ट्रॉन्ग है कि इस बोतल में 13 अलग लेबल वार्निंग्स हैं। इस शराब का ज्यादा सेवन आपके मौत का कारण भी बन सकती है इसलिए आप इससे दूरी ही बानए रखें तो ही आपके लिए बेहतर है।

पिंसर शांघाई स्ट्रेंथ

ये स्कॉटलैंड की वोडका है। ये ड्रिंक मिल्क थिस्ल और एल्डरफ्लावर से बनी होती है...जो लीवर के लिए अच्छी मानी जाती है। ये ड्रिंक आपको कुछ ही सेकेंडों में एकदम हाई कर देती है।

ये ड्रिंक एक कंसंट्रेट के रूप में इस्तेमाल करने के लिए बनाई गई है। आप भूल कर भी इसे ज्यादा ना पिएं अगर ऐसा किया तो आपको सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम्स हो सकती हैं।

गुड ऑल सेलर वोडका

इस वोडका स्वीडन में लोकप्रिय है। इसे यहां खूब पिया जाता है। पूरी दुनिया में ये ड्रिंक ज्यादा लोकप्रिय नहीं है। इस ड्रिंक के बार में जो सबसे खास बात है वो ये है कि इसे आर्गेनिक ग्रेन्स और Vattern  तालाब के साफ पानी से बनाया जाता है। 

इसके साथ ही इसमें मॉडर्न डिस्टिलरी टेक्नोलॉजी को ट्रेडिशनल स्किल्स से मिलाया जाता है। ये कॉकटेल्स बनाने के लिए कम मात्रा में यूज़ की जा सकती है।

Share this story