×

श्रीनगर: पुलिस टीम पर हमला,जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर; गृह मंत्री और उपराज्यपाल की बैठक आज

आर्मी
जम्मू-कश्मीर की शांति पाकिस्तान से देखी नहीं जा रही है. इसलिए उसके इशारे पर आतंकी घाटी को दहलाने में लगे हैं. अब श्रीनगर में पुलिस टीम को निशाना बनाया गया है. हालांकि, पुलिसकर्मियों ने हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए के आतंकी को ढेर कर दिया है.

श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला हुआ है. पुलिस के जवानों ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है. मारा गया आतंकी लश्कर का बताया जा रहा है. हमला श्रीनगर के रामबाग में हुआ है. पुलिस कार्रवाई में एक आतंकी मार गिराया गया है हालांकि दूसरा आतंकी भागने में कामयाब रहा. आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. वहीं, श्रीनगर के मेथन इलाके में भी आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. इस बीच, कश्मीर की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज एक बैठक करने वाले हैं. 

पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले बढ़ गए हैं. 2 दिनों में यहां पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक महिला प्रिंसिपल समेत सरकारी स्कूल के दो टीचर्स की गोली मार कर हत्या कर दी थी. जबकि कई नागरिक इस घटना में घायल हो गए थे।

पहचान पत्र से हुई पहचान-

जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर के नाटीपोरा में आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला बोला. इसके जवाब में पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई में लश्कर का एक आतंकी ढेर हो गया. मारे गए आतंकवादी के पास से मिले पहचान पत्र के अनुसार, उसकी पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े ट्रेन्ज़ शोपियां के आकिब बशीर कुमार के रूप में हुई है.

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

माहौल खराब करने की साजिश-

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है. बता दें कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी घाटी की शांत फिजा को खराब करने में लगे हैं. हाल ही में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक महिला प्रिंसिपल सहित सरकारी स्कूल के दो टीचर्स की गोली मार कर हत्या कर दी. आतंकियों ने स्कूल के अंदर घुसकर सुपिंदर कौर (Supinder Kaur) की हत्या कर दी थी. सुपिंदर कौर अलोची बाग श्रीनगर निवासी आरपी सिंह की पत्नी थीं और एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल थीं. 

हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देंगे -

पिछले पांच दिनों में घाटी में सात नागरिकों की हत्या हुई है, जिनमें से 6 की हत्या शहर में हुई है. मृतकों में से चार लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि आतंकी भय का माहौल बनाने और सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दरिंदगी और दहशत का मेल है. सुरक्षा बल आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते आए हैं और आगे भी देते रहेंगे. 

Share this story