×

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! इन सभी स्टेशनों से होकर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

Indian Railway Summer Special Train will Run: दानापुर-सिकंदराबाद के लिए चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी गाड़ी

Indian Railway Summer Special Train will Run: यह ट्रेन अप एवं डाउन दिशा में आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर आदि स्टेशनों पर रूकेगी। इस स्पेशल ट्रेन में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के दो, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के पांच, वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी के एक, शयनयान श्रेणी के 12 एवं साधारण श्रेणी के दो कोच लगेंगे।

 

 

 

गर्मी की छुट्टियों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने दानापुर से सिकंदराबाद के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

 

 

आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते समर स्पेशल ट्रेन के परिचालन से यात्रियों को अवागमन में आसानी होगी।

 



पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सिकंदराबाद से समर स्पेशल 13, 20, 27 मई की शाम 15.15 बजे खुलकर अगले दिन (रविवार) की रात 23.15 बजे दानापुर पहुंचेगी।

 

 

वापसी में यह ट्रेन 15, 22 और 29 मई को दानापुर से दोहपर 14.00 बजे खुलकर अगले दिन मंगलवार को 23.50 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी।

 



यह ट्रेन अप एवं डाउन दिशा में आरा, बक्सर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज छिवकी, मनिकपुर, सतना, कटनी, जबलपुर आदि स्टेशनों पर रूकेगी। इस स्पेशल ट्रेन में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के दो, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के पांच, वातानुकूलित द्वितीय सह तृतीय श्रेणी के एक, शयनयान श्रेणी के 12 एवं साधारण श्रेणी के दो कोच लगेंगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

लोको पायलटों का प्रदर्शन 

उत्तर रेलवे के लोको पायलटों ने वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर तीसरे दिन भी धरना-प्रदर्शन किया। कम ट्रेनों के देने का विरोध कर रहे लोको पायलटों ने नारेबाजी भी की। साथ ही बीएलडब्ल्यू में रेलवे बोर्ड ऑफ ट्रैक्शन एंड रोलिंग स्टॉफ नवीन कुमार गुलाटी से भी अपनी मांंगों को लेकर मिलने पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि बीएलडब्ल्यू प्रशासन ने यह कहकर लौटा दिया कि रेलवे बोर्ड सदस्य बरेका में कार्यशाला का निरीक्षण कर रहे हैं। वे इसके बाद बीएलडब्ल्यू के कर्मचारी संगठनों से मुलाकात करेंगे।

रेलवे बोर्ड के सदस्य बृहस्पतिवार को कैंट रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। वो अपने मांगपत्र वहां उन्हें सौंप सकते हैं।

Share this story