×

खुशखबरी! रक्षा बंधन पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इतने रुपये सस्ता होगा घरेलू एलपीजी सिलेंडर

खुशखबरी! रक्षा बंधन पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इतने रुपये सस्ता होगा घरेलू एलपीजी सिलेंडर

LPG Cylinder Prices: महंगाई के परेशान लोगों को रक्षा बंधन के मौके पर मोदी सरकार सस्ते एलपीजी सिलेंडर की सौगात देने जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक महंगे एलपीजी सिलेंडर को लेकर विपक्ष के लगातार हमले झेल रही मोदी सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में 200 रुपये की कटौती करने का फैसला किया है।हालांकि ये फायदा केवल प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को ही मिलेगा।

केंद्र सरकार ने मई 2022 में भी पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में 12 सिलेंडर सिफिल कराने पर 200 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी देना शुरू किया था जिसकी मियाद को अब 31 मार्च 2024 तक के लिए एक्सटेंड कर दिया गया। इसके बावजूद इस योजना के तहत सिलेंडर कराने वालों को 900 रुपये खर्च पड़ रहे हैं।

यही वजह है कि पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार अब 200 रुपये अतिरिक्त एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी देने का फैसला किया है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2023 को स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से कहा था कि सरकार ने आम लोगों को महंगाई से राहत दिलाने के लिए कई फैसले लिए और आने वाले दिनों में और भी फैसले लेगी. एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती का निर्णय उन्हीं फैसलों में से एक है।

Share this story