×

अब आपको आसानी से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, पहले करना होगा ये काम, नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

Drivers will not get petrol diesel easily: वाहन चालकों को आसानी से नहीं मिलेगा पेट्रोल डीजल, पहले करना होगा ये काम, नहीं तो आ सकती है बड़ी मुसीबत

Drivers will not get petrol diesel easily: एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑटोमोबाइल बीमा के प्रस्ताव को देखते हुए बीमा उद्योग ने ये प्रस्ताव रखा है। प्रस्ताव इस महीने की शुरूआत में बीमा नियामक, भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण या आईआरडीएआई की ओर से आयोजित ‘बीमा मंथन’ के दौरान की गई पेशकश का एक पार्ट है।

 

Drivers will not get petrol diesel easily:  एक ओर जहां पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे है तो वहीं यातायात पर नए नियमों का जाल बिछता जा रहा है। पेट्रोल डीजल खरीदने के लिए भी अब यातायात पर नया नियम लागू हुआ है। अगर आपके गाड़ी का बीमा नहीं है तो हो सकता है कि आपको पेट्रोल या डीजल नहीं मिलेगा और आपसे पहले बीमा करवाने के लिए कहा जाए।

 

 

 

ये चर्चा इसलिए हो रही है, क्योंकि इंश्योरेंस इंडस्ट्री ने एक प्रस्ताव पेश किया है, जिसमें कहा गया है कि बिना बीमा कराने वाले वाहनों को ऑयल पंपों पर तेल भरने की अनुमति नहीं दी जाए।

 

 


एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑटोमोबाइल बीमा के प्रस्ताव को देखते हुए बीमा उद्योग ने ये प्रस्ताव रखा है।

 

 

प्रस्ताव इस महीने की शुरूआत में बीमा नियामक, भारतीय बीमा नियामक और विकास प्राधिकरण या आईआरडीएआई की ओर से आयोजित ‘बीमा मंथन’ के दौरान की गई पेशकश का एक पार्ट है।

 

 

ये ऐप बताएगा बीमा हुआ है या नहीं: ये प्रस्ताव पेश करने के साथ ही एक ऐप की भी पेशकश की है, जो एम परिवहन से रजिस्टर्ड होगा और बताएगा कि किस वाहन का बीमा हुआ है और किसका नहीं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर इस प्रस्ताव को स्वीकार किया जाता है तो ये ऐप तेल कंपनियों के साथ शेयर किया जाएगा और हर पेट्रोल पर इसकी उपलब्धता होगी।

कैमरा स्कैनर से वाहनों स्कैन कर लिए जाएंगे और ये ऐप तुरंत गाड़ी के बीमा स्टेटस के बारे में जानकारी देगी।

Share this story