×

Bank Holiday in March 2023: आने वाले 12 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें छूटियों की लिस्ट...

Bank Holiday in March 2023: आने वाले 12 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें छूटियों की लिस्ट...

Big Update on Bank Holiday: होली के मौके पर ही बैंक बंद नहीं रहने वाले हैं, रामनवमी, गुडी पाड़वा के अवसर पर भी बैंक हॉलिडे रहेगा। मार्च में कुल 12 दिन देश के अलग-अलग राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

 

Big Update on Bank Holiday: अगले महीने मार्च में होली का त्यौहार देशभर में मनाया जाएगा। ऐसे में केवल होली के मौके पर ही बैंक बंद नहीं रहने वाले हैं, रामनवमी, गुडी पाड़वा के अवसर पर भी बैंक हॉलिडे रहेगा। मार्च में कुल 12 दिन देश के अलग-अलग राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी।

 

 

 

ऐसे में अगर आप भी अपने किसी बैंकिंग काम को अगले महीने निपटाने का विचार कर रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए और भी जरूरी हो जाता है।

इस आर्टिकल में मार्च की बैंक हॉलिडे की जानकारी देने जा रहे हैं। मार्च में Holi समेत गुड़ी पाड़वा/ उगाडी/ पहला नवरात्र/ तेलुगु नववर्ष और रामनवमी भी पड़ रहे हैं।


 त्योहार अलग-अलग राज्यों के आधार पर हैं और इसकी के मुताबिक, रिजर्व बैंक अपनी बैंकिंग छुट्टियों की लिस्ट जारी करता है। ऐसे में विभिन्न त्योहारों और आयोजनों के मद्देनजर Bank Holiday अलग-अलग हो सकते हैं।

इन त्योहारों के अलावा मार्च में रविवार और दूसरे-चौथे शनिवार को मिलाकर कुल 6 साप्ताहिक अवकाश भी हैं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इस तारीख में नहीं खुलेंगे बैंक


5 मार्च 2023- रविवार की छुट्टी


7 मार्च 2023- धुलेटी/ डोल जात्रा/ होली/ याओसांग के अवसर पर बेलापुर, गुवाहाटी, कानपुर, लखनऊ, हैदराबाद, जयपुर, मुंबई, नागपुर, राची और पणजी में बैंक बंद रहेंगे।


8 मार्च 2023-होली के दिन अगरतल्ला, अहमदाबाद, अइजोल, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, इम्फाल, कानपुर, लखनऊ, न्यू दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची, शिलोंग, शिमला, और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे।


9 मार्च 2023- केवल पटना में होली के मौके पर बैंक हॉलिडे रहेगा।


11 मार्च 2023- दूसरे शनिवार की छुट्टी

12 मार्च 2023- रविवार की छुट्टी


19 मार्च 2023- रविवार की छुट्टी


22 मार्च 2023- गुडी पाड़वा/ उगाडी/ बिहार दिवस/ साजीबु नोंगमापानबा/ प्रथम नवरात्र/ तेलुगु नववर्ष दिवस के अवसर पर बेलापुर, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, जम्मू, मुंबई, नागपुर, पणजी, पटना, और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे।


25 मार्च 2023- चौथे शनिवार की छुट्टी


26 मार्च 2023- रविवार की छुट्टी


30 मार्च 2023- राम नवमी के मौके पर अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, चंडीगढ़, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, रांची में बैंक बंद रहेंगे।


 

Share this story