×

बड़ी खबर: कानून मंत्री के पद से हटाए गए किरण रिजिजू, अब ये होंगे देश के नए कानून मंत्री

Big news: Kiren Rijiju removed from the post of law minister, now he will be the new law minister of the country

दिल्ली, 18 मई 2023: केंद्र सरकार के मंत्री परिषद में आज एक आंशिक विभागीय फेरबदल की घोषणा की गई है। मंत्रिमंडल के प्रभावशाली सदस्य श्री किरण रिजू जी के कानून मंत्रालय से अब अद्यतन हो गया है और इसका नवा मंत्री बनाया गया हैं।

यह महत्वपूर्ण कदम किया गया है जिसके तहत श्री अर्जुन मेघवाल जी को कानून मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया हैं।

साथ ही, किरण रिजू जी को पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया हैं। यह एक महत्वपूर्ण और गर्व का क्षण है जब देश के स्वतंत्रता को और उन्नति को बढ़ाने में पृथ्वी विज्ञान का महत्वपूर्ण योगदान है।

किरण रिजू जी ने हमेशा से ही अपने समर्पण और मेहनत से मशहूर रहे हैं, और उनकी योग्यता और अनुभव को मान्यता देते हुए इस मंत्रालय का कार्यभार उन्हें सौंपा गया हैं।

अर्जुन मेघवाल जी एक अत्यंत योग्य और अनुभवी नेता हैं। उनका कार्यकाल शुरू होने के बाद, वे कानून मंत्रालय के विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों का संज्ञान लेकर इसे पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ निर्वाह करेंगे। उनके नेतृत्व में, हम विश्वस्तरीय कानूनी मानदंडों की सुरक्षा और विकास की दिशा में अग्रसर रहेंगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

किरण रिजू जी को पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय का कार्य सौंपते समय, हम सभी उन्हें अपने अद्वितीय क्षेत्र में उनकी योग्यता और सामरिक नेतृत्व की प्रशंसा करते हैं।

उनका अद्यतन करने से, पृथ्वी विज्ञान के क्षेत्र में भारत की प्रगति में एक नया उत्साह और प्रभाव जुटाया जाएगा। हमें पूर्ण विश्वास है कि किरण रिजू जी अपने कार्यकाल के दौरान विज्ञान और तकनीकी उन्नति में भारत को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में सक्षम रहेंगे।

र्जुन मेघवाल (Arjun Meghwal New law Minister)
अर्जुन मेघवाल (Arjun Meghwal New law Minister)

इस संबंध में, हम सभी नागरिकों को आह्वान करते हैं कि हम इन बदलावों का स्वागत करें और सरकार को उनके नए कार्यकाल में समर्थन करें। हमें संयम और सामर्थ्य के साथ मिलकर, हम एक सशक्त और विकसित भारत के निर्माण में योगदान कर सकते हैं।

यह नवीनतम फेरबदल मंत्रिमंडल की दृढ़ता और प्रतिबद्धता को प्रकट करता है, जो हमारे राष्ट्र के विकास और प्रगति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को पुष्टि करती है।

Share this story