Agnipath के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, कई राज्यों में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने 5 ट्रेनें फूंकी, पूरे देश में उपद्रव, इंटरनेट भी बंद
Agnipath के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, कई राज्यों में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने 5 ट्रेनें फूंकी, पूरे देश में उपद्रव, इंटरनेट भी बंद

Agnipath Scheme के विरोध में शुक्रवार को बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश में युवाओं की उग्र भीड़ ने जमकर किया हंगामा 

सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ योजना' का विरोध शुक्रवार को भी जारी है। सुबह-सुबह ही यूपी-बिहार में कई ट्रेनों को फूंक दिया गया है। बिहार के अलग-अलग शहरों के साथ-साथ यूपी के बलिया में भी युवा सड़कों पर आ गए हैं।

 

 

युवकों ने बलिया रेलवे स्टेशन में जमकर तोड़फोड़ की है। उधर, केंद्र सरकार की इस नई योजना का राजनीतिक दलों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है। 

Agnipath Scheme के विरोध में शुक्रवार को बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश में युवाओं की उग्र भीड़ ने जमकर हंगामा किया। 

बिहार के समस्तीपुर में आज सुबह जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में उपद्रवियों ने आग लगा दी जिसमें ट्रेन की दो बोगियां जलकर खा हो गई तो वहीं यूपी के बलिया में युवाओं की उग्र भीड़ ने जमकर हंगामा किया और कई ट्रेन में तोड़फोड़ की।

सड़क पर उतरे छात्रों का गुस्सा कम करने के लिए केंद्र सरकार ने अग्निपथ भर्ती योजना में बड़ा संशोधन किया है।

 रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की अधिकतम आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दी गई है। 

उत्तर प्रदेश के बलिया रेलवे स्टेशन पर धुलाई के लिए खड़ी एक ट्रेन में युवकों ने आग लगा दी जिससे इसकी एक बोगी धू-घू कर जल गई। 

अग्निपथ स्कीम के विरोध में वाराणसी में बस पर पथराव हुआ है। इससे पहले बलिया में ट्रेन को फूंका गया था। 

बिहार के समस्तीपुर में आज सुबह जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन में उपद्रवियों ने आग लगा दी। ट्रेन की दो बोगियां जलकर खा हो गई। 

यह हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन की घटना है। जबकि दूसरी तरफ दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में भी उपद्रवियों ने आग लगा दी। 

 ट्रेन की चार बोगी जलकर खाक हो गई।

अग्निपथ को लेकर आंदोलन हिंसक हो गया है। तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने कुछ ट्रेनों की बोगियों को जला दिया साथ ही यात्रियों पर पथराव किया है। 


 

आरा में अग्निपथ योजना का विरोध तेज हो रहा है। कुल्हड़िया स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों ने यहां खड़ी पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी।

वहीं, पटना-पंडित दिन दयाल उपाध्याय मेन लाइन पर आगजनी कर परिचालन को बाधित भी किया है। 

हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद के बल्लभगढ़ सब डिवीजन में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। अगले 24 घंटे तक सेवाएं बंद रहेंगी। सेना भर्ती विवाद में हिंसा की आशंका को देखते हुए फ़ैसला लिया गया। 

Share this story