×

Update Ration Card: राशन कार्डधारकों को लगा जोर का झटका, जान ले वरना पड़ेगा...

Update Ration Card: राशन कार्डधारकों को लगा जोर का झटका, जान ले वरना पड़ेगा...

Update Ration Card:  इन दुकानों पर राशन व‍ितरण के ल‍िए चावल पहुंचने का इंतजार क‍िया जा रहा है। अध‍िकार‍ियों ने इस संबंध में कहा क‍ि जल्‍द दुकानों पर चावल पहुंचने वाला है। चावल राशन की दुकानों पर पहुंचने के बाद व‍ितरण शुरू कर द‍िया जाएगा।

 

Update Ration Card: अगर आप भी राशन कार्ड के जर‍िये सरकार की मुफ्त राशन योजना का लाभ उठाते हैं तो ये खबर आपके लिए बड़े काम की है। हाल ही में राशन व‍ितरण से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है, जिससे राशन कार्ड धारकों को परेशानी हो सकती है।

 

 

जैसा कि आप जानते हां कि हर महीने का राशन व‍ितरण 15 तारीख तक होना होता है, लेकिन कुछ ज‍िलों में अभी तक भी राशन का व‍ितरण नहीं हो पाया है।

 

मीड‍िया र‍िपोर्ट में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि कुछ ज‍िलों में अभी तक भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) की तरफ से चावल आपूर्त‍ि नहीं की गई है। इस कारण राशन की आपूर्त‍ि नहीं हो पा रही है। कुछ राशन कोटेदारों की दुकान पर एफसीआई (FCI) की तरफ से गेहूं, चीनी, चना, तेल और नमक ही पहुंचाया गया है।

 

 

 

इन दुकानों पर राशन व‍ितरण के ल‍िए चावल पहुंचने का इंतजार क‍िया जा रहा है। अध‍िकार‍ियों ने इस संबंध में कहा क‍ि जल्‍द दुकानों पर चावल पहुंचने वाला है। चावल राशन की दुकानों पर पहुंचने के बाद व‍ितरण शुरू कर द‍िया जाएगा।

 

 

पहले भी हो चुकी है देरी

 

व‍ितरण व्‍यस्‍था में गड़बड़ी के चलते जनवरी में कार्ड धारकों को राशन म‍िलने में पहले भी देरी हुई है। राशन की दुकानों पर चावल का कोटा मौजूद नहीं होने से प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स मशीन (PoS) राशन व‍ितरण की अनुमत‍ि नहीं दे रही है। ऐसे में राशन कार्ड धारक न चाहकर भी इंतजार के ल‍िए मजबूर हैं।

भारतीय खाद्य न‍िगम की तरफ से चावल आपूर्त‍ि में देरी क्‍यों हो रही है, इस पर जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है।

Share this story