मोबाइल रिपेयर करने दिया तो प्राइवेट फोटो देखने लगा दुकानदार, युवती ने पुलिस बुलाकर बोली...
मोबाइल रिपेयर करने दिया तो प्राइवेट फोटो देखने लगा दुकानदार, युवती ने पुलिस बुलाकर बोली...

अमेरिका के मैसाचुसेट्स में एक महिला ने मोबाइल रिपेयर वर्कर के खिलाफ उसकी प्राइवेट फोटोज देखने की शिकायत दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने इस पर कोई भी कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि दुकानदार ने सिर्फ उसकी फोटोज देखी हैं, डाउनलोड नहीं की।

डेली मेल की एक खबर के मुताबिक, मामला मैसाचुसेट्स के वोरकेस्टर का है, जहां 13 नवंबर को 28 वर्षीय लुईस जॉनसन नामक महिला ने एक मोबाइल रिपेयर की दुकान में अपना आईफोन-11 ठीक करवाने के लिए दिया था, दुकानदार ने उससे मोबाइल ठीक करवाने के 85 पाउंड मांगे, जिसका लुईस ने भुगतान भी कर दिया।

लेकिन जब वह अपना मोबाइल लेने के लिए दुकान में गई तो उसने दुकानदार को उसके मोबाइल पर मौजूद कुछ प्राइवेट फोटोज को देखते हुए पकड़ लिया। लुईस ने बताया कि ये तस्वीरें उसकी प्राइवेट थीं और उसने अपने बॉयफ्रेंड के लिए रखी थीं।

लुईस ने इसके लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। जब पुलिस ने मामले की जांच की तो पाया कि दुकानदार ने 15 मिनट तक उसकी फोटोज को देखा था। लेकिन उन्होंने दुकानदार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने कहा कि दुकानदार ने सिर्फ उनकी फोटोज देखी हैं, डाउनलोड नहीं की हैं। इसलिए वे दुकानदार के खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं ले सकते।

इसके बाद लुईस ने आरोप लगाया कि जब उसने दुकानदार से अपना फोन छीना तो दुकानदार ने उसके हाथों को खरोच मारते हुए वापस से उसका फोन ले लिया। लुईस ने बताया, ‘जैसे ही मैं फोन लेने के लिए दुकान के अंदर गई, तो देखा कि दुकानदार ने मेरा फोन पकड़ा हुआ है। जैसे ही उसने मुझे देखा तो हड़बड़ाहट में मेरा फोन लॉक करके साइड में रख दिया। जब मैंने उससे पूछा कि क्या मेरा फोन तैयार है? तो दुकानदार ने कहा कि उसे ठीक होने में अभी एक घंटा और लगेगा”

उसने आगे कहा, ”लेकिन मुझे पता था कि वह मेरा ही फोन है जिसे दुकानदार ने साइड में रखा था।जब मैंने उससे अपना फोन वापस मांगा और हाल ही में खुले टैब्स को देखा तो पाया कि वह मेरी पुरानी तस्वीरों को देख रहा था, जिनमें कि मेरी कुछ प्राइवेट फोटोज भी थीं, जब मैंने इसका विरोध किया तो दुकानदार ने मुझसे बद्तमीजी की और मुझे खरोज लगाते हुए मेरे हाथ से फोन छीन लिया”

लुईस ने बताया कि जब उसने अपना फोन वापस मांगा, तो दुकानदार ने यह बोलकर फोन देने से इनकार कर दिया कि उसने रिपेयर के लिए 85 पाउंड का भुगतान नहीं किया है। उसने कहा कि यह बिल्कुल गलत है कि आप किसी के फोन का पर्सनल डेटा देखें।

Share this story