×

सरकार ने 20 रुपए सस्ता किया पेट्रोल, डीजल के दाम में भी कटौती, जनता को मिली राहत

Government reduced the price of petrol, diesel by Rs 20, relief to the public

Government reduced the price of petrol, diesel by Rs 20, relief to the public

कोलंबो।  श्रीलंका की सरकारी कंपनी सिलोन पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (सीपीसी) ने रविवार को डीजल और पेट्रोल की खुदरा कीमतों में कमी करने की घोषणा की। देश में फरवरी से पांच बार हुई बढ़ोतरी के बाद पहली बार ईंधन की कीमतों में कमी की गई है।

 

 

 

Reduced Petrol and Diesel Price  डीजल और पेट्रोल की खुदरा कीमतों में प्रत्येक में 20 रुपये की कमी की गई है। मई के अंत में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में 50 और 60 रुपये की वृद्धि की गई थी।

 

 

 

नयी कीमतें रविवार रात 10 बजे से प्रभावी हों गई है। इंडियन ऑयल कंपनी के स्थानीय संचालन, लंका इंडियन ऑयल कंपनी (एलआईओसी) ने भी कहा कि वे कीमतों में कमी को लागू करेंगे।

भारत सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

राजनीतिक और आर्थिक संकट झेल रहे श्रीलंका को लेकर केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने मंगलवार शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें पड़ोसी देश से जुड़े सभी मुद्दों पर व्यापक चर्चा होगी।

संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने रविवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम श्रीलंकाई संकट पर संक्षिप्त जानकारी के लिए मंगलवार को एक और सर्वदलीय बैठक बुला रहे हैं।

हमने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर से यह ब्रीफिंग करने का अनुरोध किया है। सूत्रों के अनुसार बैठक में विदेश सचिव के श्रीलंका की स्थिति और भारत द्वारा पूर्व में द्वीप राष्ट्र को दी गई सहायता पर सदस्यों के समक्ष एक प्रस्तुति देने की संभावना है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story