×

China news: चीन के हेनान प्रांत में कारखाने में लगी आग, घटना में 36 लोगों की मौत व दो लापता

China news: चीन के हेनान प्रांत में कारखाने में लगी आग, घटना में 36 लोगों की मौत व दो लापता

चीन के हेनान प्रांत के आन्यांग शहर में एक कारखाने में आग लगने से 36 लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। चीन की सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

बीजिंग, रायटर्स: चीन के हेनान प्रांत के आन्यांग शहर में एक कारखाने में आग लगने से 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। चीनी सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक वेनफेंग जिले के कैक्सिंडा ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड में आग लग गई। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इस घटना में दो लोग लापता हैं। वहीं, दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दमकल की 63 वाहनों ने आग पर पाया काबू

स्थानीय मीडिया के अनुसार, आग सोमवार दोपहर को लगी और दमकल की 63 वाहनों को आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया। स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया

और रात 11 बजे पूरी तरह से बुझा दिया गया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि मंगलवार सुबह तक 36 लोगों की मौत हो गई और दो को मामूली चोटें आई हैं, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

आग लगने की घटना में दो लोग लापता

रिपोर्ट के मुताबिक आग लगने की घटना में दो लोग लापता हैं। सरकारी बयान के अनुसार, पीड़ितों के परिवारों के लिए मनोवैज्ञानिक एक्सपर्ट घटनास्थल पर थे। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि घटना से संबंधित अधिक विवरण का खुलासा नहीं किया गया है।

सितंबर माह में भी चीन के गगनचुंबी इमारत में लगी थी आग

बता दें कि सितंबर महीने में सेंट्रल चीन के चांगशा स्थित एक गगनचुंबी इमारत में आग लग गई थी। जिसके बाद, उस इमारत की चपेट में आऩे से इमारत की दर्जनों मंजिलों में आग की लपटें फैल गई थी। हालांकि उस घटना में किसी की मौत की खबर नहीं आई थी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

आग में किसी के हताहत होने की नहीं थी खबर

न्यूज एजेंसी रायटर्स ने बताया था कि 200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चीन की टेलीकाम बिल्डिंग में आग लग गई थी। चांगशा हुनान की राजधानी है। उस दौरान, आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकलकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई थी

और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया था। आग की लपटों में घिरी चीन की बहुमंजिला इमारत में देश की टेलीकम्युनिकेशंस कंपनी भी थी।

Share this story