कनाडा में गोलीबारी में पुलिसकर्मी समेत दो लोगों की मौत, संदिग्ध मारा गया
Two people including policeman killed in shooting in Canada, suspect killed

टोरंटो। कनाडा के ओंटारियो में सोमवार को गोलीबारी की दो घटनाओं में टोरंटो यातायात पुलिस के एक अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए। गोलीबारी की दोनों घटनाओं को अंजाम देने वाला संदिग्ध बाद में पुलिस कार्रवाई में मारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
 


इससे पहले, पुलिस ने ओंटारियो के मिसिसॉगा और मिल्टन में गोलीबारी की दो घटनाओं के बाद लोगों को फोन पर आपातकालीन अलर्ट भेजा था कि वह टोरंटो में गोलीबारी करने वाले एक व्यक्ति की तलाश कर रही है। टोरंटो के मेयर जॉन टोरी ने पुलिसकर्मी की मौत की जानकारी देते हुए कहा, ‘‘(घटना के समय) वह (डोनट और कॉफी शृंखला) ‘टिम हॉटर्न्स’ से खाना और कॉफी ले रहा था।’’

 

टोरी ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) को बताया कि वह गोलीबारी में मारे गए कॉन्स्टेबल एंड्रयू होंग से पहले मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह एक भद्र पुरुष थे। टोरंटो पुलिस प्रमुख जेम्स रैमेर ने कहा कि होंग (48) को बहुत नजदीक से गोली मारी गई।



पील क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख निशान दुरईअप्पा ने कहा, ‘‘मध्याह्न भोजन के लिए अवकाश के दौरान उन्हें अकारण गोली मारी गई और मैं यह कह सकता हूं कि यह घात लगाकर किया गया हमला था।’’उन्होंने बताया कि इसी गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया और उसका उपचार किया जा रहा हे।



दुरईअप्पा ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने के बाद सशस्त्र संदिग्ध एक काली जीप से फरार हो गया और फिर पुलिस को मिल्टन में गोलीबारी की घटना की सूचना मिली, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए।



उन्होंने बताया कि संदिग्ध घटनास्थल से फरार हो गया और वह बाद में ओंटारियो के हैमिल्टन में एक कब्रिस्तान में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया। पुलिस ने संदिग्ध की पहचान अभी उजागर नहीं की है। पील रीजनल पुलिस’ के कांस्टेबल हीथर कैनन ने बाद में कहा कि अब जन सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है।

Share this story