×

छात्रा समझ रही थी पीरियड्स का दर्द, टॉयलेट गई तो अचानक हो गया बच्चे का जन्म, और फिर...

छात्रा समझ रही थी पीरियड्स का दर्द, टॉयलेट गई तो अचानक हो गया बच्चे का जन्म, और फिर...

दर्द के कारण टॉयलेट गई और वहीं उसने एक बच्चे को दिया जन्म

कोई महिला 8 महीने से अधिक की गर्भवती हो और उसे इसका पता तब चले जब उसका बच्चा हो जाए। ये सुनने में बेहद ही अटपटा और असंभव सा लगता है।

 

 

लेकिन ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है जहां एक यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट पेट में दर्द के कारण टॉयलेट गई और वहीं उसने एक बच्चे को जन्म दिया। 

जेस डेविस नाम की छात्रा ब्रिटेन के शहर ब्रिस्टल की रहने वाली है। साउथेम्प्टन यूनिवर्सिटी में इतिहास और राजनीति की छात्रा डेविस ने जिस दिन बेटे को जन्म दिया, उस दिन उनका 20वां जन्मदिन भी था। 

उन्हें इस बात का जरा भी एहसास नहीं था कि वो प्रेग्नेंट हैं। जब उनके पेट में दर्द शुरू हुआ तो उन्होंने सोचा कि उन्हें पीरियड्स शुरू होने वाले हैं इसलिए तेज दर्द हो रहा है।

डेविस के पीरियड्स हमेशा से अनियमित रहे हैं जिस कारण उन्होंने पीरियड्स मिस होने पर ध्यान नहीं दिया। न तो उनमें प्रेग्नेंसी के कोई लक्षण थे और न ही उनका बेबी बंप स्पष्ट दिख रहा था।

11 जून को जन्मा उनका बच्चा बेहद स्वस्थ था। जन्म के समय उसका वजन तीन किलो था।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

डेविस ने अचानक मां बनने के अपने अनुभव पर कहा, जब उसका जन्म हुआ तो ये मेरे जीवन का सबसे बड़ा सदमा था। मुझे लगा कि मैं कोई सपना देख रही हूं। मुझे पता नहीं चला कि क्या हो रहा है जब तक कि मेरे बच्चे ने रोना नहीं शुरू किया।

'डेविस ने आगे कहा, 'बच्चे के होने पर अचानक मुझे लगा कि मुझे बड़ा होने की जरूरत है। मुझे अचानक लगे इस झटके से उबरने और बच्चे के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा वक्त लगा। लेकिन अब मैं बेहद खुश हूं, मेरे पांव जमीन पर नहीं है। वो बेहद शांत रहने वाला बच्चा है। वार्ड में उसे सब एक शांत बच्चे के रूप में जानते है।'

डेविस ने खुलासा किया जब उन्हें तेज दर्द उठा तो उन्होंने सोचा कि ये उनके पीरियड्स की शुरुआत है। उन्हें चलने में कठिनाई आ रही थी और वो बिस्तर पर लेट नहीं पा रही थीं। उन्होंने बताया, 'मैं अगले दिन अपने जन्मदिन के लिए उस रात एक हाउस पार्टी करने वाली थी। मैं दर्द में थी इसलिए अच्छा महसूस करने के लिए मैंने नहाना ठीक समझा। लेकिन दर्द और भी बदतर होता गया।

 डेविस ने बताया कि तेज दर्द में ही उन्हें लगा कि उन्हें टॉयलेट जाना है। वो जाकर वहां बैठ गई और उन्हें लगा कोई चीज है जिसे उन्हें पुश करना है। 


उन्होंने बताया, 'किसी भी वक्त मुझे नहीं लगा कि मैं एक बच्चे को जन्म दे रही हूं। लेकिन एक वक्त मुझे लगा कि कोई चीज है जो मेरे अंदर से निकल रही है। मुझे नहीं पता था कि वो क्या है।

मैं बस इतना जानती थी कि मुझे उसे बाहर निकालने की जरूरत है। उसे रोते सुना और वास्तव में मेरे साथ जो हुआ, उसे महसूस करना बेहद वास्तविक था।

'उस वक्त डेविस घर पर अकेली थीं और जब बच्चा हुआ तो समझ नहीं पा रही थी कि उन्हें क्या करना है। तब उन्होंने अपने सबसे अच्छे दोस्त लिव किंग को फोन किया। 

 लिव को जब डेविस ने ये बताया कि उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया है तो उसे यकीन नहीं हुआ। लिव ने सोचा कि डेविस पार्टी नहीं देना चाहती, इसलिए ये बहाना कर रही है।

तब डेविस ने अपने नवजात बच्चे की एक तस्वीर लिव को भेजी जिसके बाद उसे यकीन हुआ और एंबुलेंस को बुलाया। डेविस और उनके बच्चे को प्रिंसेस ऐनी अस्पताल ले गया। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे का जन्म 35वें सप्ताह में हुआ है और मां-बेटे दोनों ठीक हैं।

Share this story