PM Modi ने सऊदी अरब के युवराज को भारत की यात्रा करने का दिया न्योता
PM Modi invites Crown Prince of Saudi Arabia to visit India

रियाज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब के राष्ट्रीय दिवस से पहले युवराज मोहम्मद बिन सलमान को इसकी बधाई दी और उन्हें जल्द ही भारत की यात्रा करने का निमंत्रण दिया है।



भारतीय दूतावास ने एक विज्ञप्ति में बताया कि विदेश मंत्री के तौर पर सऊदी अरब की पहली आधिकारिक यात्रा करने वाले एस. जयशंकर ने शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर राजनीतिक, व्यापार, ऊर्जा, रक्षा एवं सुरक्षा समेत सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के उपायों पर चर्चा की।


 


विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्होंने रविवार को जेद्दा में सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की और प्रधानमंत्री मोदी का एक लिखित संदेश उन्हें सौंपा। इस संदेश में 23 सितंबर को सऊदी अरब के राष्ट्रीय दिवस की बधाई दी गई है और युवराज को जल्द ही भारत की यात्रा करने का निमंत्रण दिया गया है।



युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने फरवरी 2019 में भारत की अपनी पहली राजकीय यात्रा की थी।



‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ की खबर के अनुसार बैठक के दौरान, दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और उन्हें प्रगाढ़ बनाने के अवसरों के साथ-साथ नवीनतम क्षेत्रीय व अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा की गई।



इससे पहले रविवार को रियाज में, जयशंकर ने अपने सऊदी समकक्ष प्रिंस फैसल बिन फरहान के साथ बातचीत की और वर्तमान वैश्विक राजनीतिक व आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की। दोनों ने जी -20 और अन्य बहुपक्षीय संगठनों में मिलकर काम करने पर भी सहमति जतायी।


 

Share this story