Monkeypox case in America: अमेरिका में मंकीपॉक्स से मौत का पहला मामला आया
Monkeypox case in America: अमेरिका में मंकीपॉक्स से मौत का पहला मामला आया

लॉस एंजिलिस। अमेरिका की लॉस एंजिलिस काउंटी के एक निवासी की मंकीपॉक्स के चलते मौत हो गई है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि अमेरिका में मंकीपॉक्स से मौत का यह पहला मामला है।



लॉस एंजिलिस काउंटी के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने मंकीपॉक्स को व्यक्ति मौत का कारण बताया है और एक प्रवक्ता ने कहा कि पोस्टमॉर्टम में इसकी पुष्टि हो गई है। रोगी की प्रतिरक्षा प्रणाली बहुत कमजोर थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा, उस व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।



मंकीपॉक्स के मामलों पर नजर रखने वाले रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने अमेरिका में इस संक्रमण से किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है। सीडीसी के एक प्रवक्ता से जब यह पूछा गया कि क्या यह अमेरिका में मंकीपॉक्स से मौत का पहला मामला है तो उन्होंने तत्काल कोई जवाब नहीं दिया।



प्रवक्ता ने कहा, “टेक्सास के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने 30 अगस्त को एक व्यक्ति की मौत की सूचना दी थी, जो मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया था। उस व्यक्ति की प्रतिरक्षा प्रणाली बहुत कमजोर थी। इस मामले में यह पता लगाया जा रहा है कि मौत में मंकीपॉक्स की कितनी भूमिका थी।”


 

Share this story