×

इस देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इतने दिनों का लगा लॉकडाउन, एक ही दिन में मिले इतने मरीज

इस देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर,  इतने दिनों का लगा लॉकडाउन, एक ही दिन में मिले इतने मरीज

 कोरोना के मामले अभी खत्म नहीं हुए है। भारत में भले ही कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई लेकिन दुनिया के कई ऐसे देश हैं, जहां अभी भी कोरोना के बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। हर रोज मिल रहे मरीजों की संख्या ने चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि सरकार अब एक बार फिर तालाबंदी कर रही है।

इस समय चीन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। चीन का प्रमुख आर्थिक शहर ग्वांगझोउ में बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए यहां लॉकडाउन लगाया गया है। इसके चलते वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाएं बाधित हुई हैं और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में पुनरुद्धार की रफ्तार धीमी हो गई है।

स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि जिले में सभी को कम से कम रविवार तक घर में ही रहने का आदेश दिया गया है। प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को दिन में एक बार बाहर निकलने की इजाजत दी गई है। लगभग 1.3 करोड़ आबादी वाले शहर में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 2500 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यह आदेश दिया गया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन से चीन का प्रमुख आर्थिक शहर ग्वांगझोउ बुरी तरह प्रभावित हुआ है।  इसके चलते ग्लोबल सप्लाई चेन बाधित हुई हैं और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में रिस्टोर करने की रफ्तार धीमी हो गई है। 

स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि जिले में सभी को कम से कम रविवार तक घर में ही रहने का आदेश दिया गया है। प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को दिन में एक बार बाहर निकलने की इजाजत दी गई है। 

24 घंटे में 2 हजार से ज्यादा कोरोना केस

ग्वांगझोउ के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि लगभग 1.3 करोड़ आबादी वाले शहर में पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 2,500 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यह आदेश दिया गया। 

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी आईफोन फैक्ट्री के आसपास लॉकडाउन लगा दिया गया था।  कोविड की वजह से फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी भागने लगे थे। कोरोना संक्रमण को अन्य इलाकों में फैलने से रोकने के लिए चीन ने यह बड़ा कदम उठाया था। 

Share this story