×

गिनीज बुक ऑफ वल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाले दुनिया के पहले सुपरस्टार Sunil Dutt का कोई नहीं तोड़ पाया ये Record

Could not break this record of Sunil Dutt: कोई नहीं तोड़ पाया Sunil Dutt का ये Record, ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले सुपरस्टार…

Could not break this record of Sunil Dutt: सुनील दत्त दुनिया के पहले ऐसे अभिनेता है जिन्होंने सबसे पहले एकल फिल्म में काम किया। साल 1964 में दत्त साहब ने यादे नाम की फिल्म का निर्माण किया। फिल्म के लेखक, डायरेक्टर और एक्टर सुनील दत्त ही थे। पूरी फिल्म में सुनील दत्त अकेल एक्टिंग करते हुए नजर आते है। इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

 

Could not break this record of Sunil Dutt: हिंदी फिल्मों में वैसो तो एक से बढ़कर एक अभिनेता पैदा हुए लेकिन कोई सुनील दत्ता का स्थान का कोई नहीं ले सका। दत्त साहब एक गैर फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे। शुरु से ही कला जगत में उनकी विशेष रुचि थी।

 

 

बहुत कम लोगों को पता है कि दत्त साहब एक अभिनेता बनने से पहले सफल आरजे थे। एक बार उन्होंने अपनी पत्नी नरगिस का भी इंटरव्यू भी लिया था लेकिन उस टाइम वे एक एक्टर नहीं थे।

 

 

सुनील दत्त भारतीय सिनेमा के उन गिने चुने अभिनेता में से एक रहे जिन्होंने हर तरह के किरदार बड़े पर्दे पर निभाए । एक सुपरस्टार अभिनेता होने के बावजूद उन्होंने अपने करियर में निगेटिव से लेकर सपोर्टिंग रोल तक किए।

 

 

वे कभी एक विधा तक सीमित नहीं रहे। वे बेहतरीन एक्टर होने के साथ साथ एक गंभीर लेखक और डायरेक्टर भी थे।

 

 

सुनील दत्त दुनिया के पहले ऐसे अभिनेता है जिन्होंने सबसे पहले एकल फिल्म में काम किया। साल 1964 में दत्त साहब ने यादे नाम की फिल्म का निर्माण किया। फिल्म के लेखक, डायरेक्टर और एक्टर सुनील दत्त ही थे।

 

 

पूरी फिल्म में सुनील दत्त अकेल एक्टिंग करते हुए नजर आते है। इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

Share this story