×

आसाराम ने मशहूर एक्टर मनोज बाजपेयी को भेजा नोटिस! जा सकते है जेल, जानिए क्या हैं पूरा मामला…

आसाराम ने मशहूर एक्टर मनोज बाजपेयी को भेजा नोटिस! जा सकते है जेल, जानिए क्या हैं पूरा मामला…

नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे कथावाचक आसाराम और ‘संत श्री आसारामजी आश्रम चैरीटेबल ट्रस्ट’ ने ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजकर आरोप लगाया है कि इस फिल्म का ट्रेलर ‘‘बहुत आपत्तिजनक और मानहानिकारक’’ है।

मनोज बाजपेयी अभिनीत इस फिल्म में एक वकील की कहानी दिखाई गई है, जो एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोपी एवं प्रभावशाली स्वयंभू बाबा के खिलाफ खड़ा होता है। फिल्म का ट्रेलर आठ मई को रिलीज किया गया थ।

आसाराम अपने ‘गुरुकुल’ की एक नाबालिग छात्रा के यौन शोषण के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 2018 से केंद्रीय कारागार जोधपुर में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

फिल्म निर्माता आसिफ शेख ने उन्हें नोटिस मिलने की पुष्टि करते हुए मंगलवार देर रात कहा कि यह फिल्म पीड़िता के वकील पी सी सोलंकी के जीवन पर आधारित है। शेख ने एक बयान में कहा, ‘‘ ‘संत श्री आसारामजी आश्रम चैरीटेबल ट्रस्ट’ से फिल्म निर्माता ‘आसिफ शेख बैनर प्रैक्टिकल प्रोडक्शन’ को मनोज बाजपेयी अभिनीत ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ के लिए नोटिस मिला है। यह फिल्म सत्य घटनाओं से प्रेरित ‘अदालती कक्ष वाला ड्रामा’ है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

कानून विशेषज्ञों का मेरा दल कानूनी नोटिस का जवाब देगा। हमें पी सी सोलंकी के जीवन पर आधारित फिल्म बनाने के अधिकार प्राप्त किए हैं और यह फिल्म उनके जीवन पर आधारित है।’’

आसाराम और ट्रस्ट की ओर से कानूनी नोटिस वकीलों सत्य प्रकाश शर्मा और विपुल सिंघवी ने भेजा है। इस नोटिस में इस हिंदी फिल्म की ‘रिलीज/इसके प्रचार के खिलाफ निर्देश और निषेधाज्ञा दिए जाने’’ की मांग की गई है।

सिंघवी ने बताया कि फिल्म निर्माताओं को जवाब देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने याचिका भी तैयार कर ली है जो तीन दिन में जवाब नहीं दिए जाने की स्थिति में अदालत में दायर की जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि फिल्म में ‘‘चरित्र (बाबा) का जिस प्रकार चित्रण किया गया है, उससे देश में न केवल कानून-व्यवस्था संबंधी समस्या पैदा होगी और आसाराम के लाखों अनुयायियों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचेगी, बल्कि इससे राजस्थान उच्च न्यायालय भी पूर्वाग्रह से ग्रसित हो सकती है,

जिसके समक्ष उसकी याचिका लंबित है।’’ सिर्फ एक बंदा काफी है’ 23 मई से जी5 पर उपलब्ध होगी। इस फिल्म का निर्देशन अपूर्व सिंह कार्की और लेखन दीपक किंगरानी ने किया है।

Share this story