×

प्रसिद्ध कन्नड़ गायक शिमोगा सुब्बन्ना का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

प्रसिद्ध कन्नड़ गायक शिमोगा सुब्बन्ना का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कन्नड़ गायक शिमोगा सुब्बन्ना का हार्ट अटैक से निधन

देश के जाने-माने कन्नड़ गायक शिमोगा सुब्बन्ना का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 83 साल के थे। परिवार के करीबी लोगों के मुताबिक गायक शिमोगा को कल रात दिल का दौरान पड़ने के बाद बेंगलुरू में स्थित जयदेव अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है। सुब्बन्ना कन्नड़ के पहले गायक थे, जिन्हें पार्श्व गायन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया था।

 बता दें कि सुब्बन्ना को यह राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award) फिल्म ‘काडू कुडुरे’ में उनके गाए गीत ‘काडू कुडुरे ओडी बानडिट्टा’ के लिए दिया गया था।

कन्नड़ गायक शिमोगा सुब्बन्ना को उनकी शानदार गायकी के लिए नेशनल अवॉर्ड के अलावा भी बहुत सारे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। सुब्बना का जाना संगीत जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।

बता दें कि सुब्बन्ना ने अपने प्रोफेशनल करियर की शुरूआत बतौर वकील की थी लेकिन संगीत के प्रति उनके लगाव ने उन्हें वकालत छोड़ संगीत की दुनिया में आने पर मजबूर कर दिया।


संगीत की दुनिया में आते ही सुब्बन्ना ने बहुत ही कम समय में अपने लिए एक अलग जगह बना ली। बता दें कि उन्होंने अपने पूरी करियर के दौरान 'सुगमा संगीत' के लिए बहुत काम किया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 सुब्बन्ना ने अपनी मधुर आवाज से कई मशहूर कवियों की रचनाओं को संगीतमय किया. यही नहीं सुब्बन्ना ने आकाशवाणी और दूरदर्शन के लिए भी कई कार्यक्रमों में अपनी आवाज दी।

कन्नड़ गायक सुब्बन्ना के निधन से पूरा संगीत जगत शोक में डूब गया है। पिछले छह महीनों से संगीत जगत की कई हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। जिनमें सुर कोकिला लता मंगेशकर, सिंगर केके, भूपेंद्र और पंजाबी सुपरस्टार सिद्धू मूसेवाला जैसे दिग्गज कलाकारों के नाम शामिल हैं।

 ऐसे में कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बान्ना का जाना संगीत जगत के लिए किसी बड़ी क्षति से कम नहीं है।

Share this story