×

व‍ित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी बड़ा ऐलान, बजट के बाद बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी

व‍ित्‍त मंत्री करेंगी यह बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, बजट के बाद बढ़ सकती है सैलरी...

Fitment factor in budget: वित्त मंत्री की तरफ से इस बार के बजट में फिटमेंट फैक्टर को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है। सरकार जल्द ही फिटमेंट फैक्टर बढ़ाने पर अपनी मंजूरी दे सकती है। कर्मचारियों को सैलरी में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

 

Fitment factor in budget: केंद्र सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली है। दरअसल, वित्त वर्ष 2023—24 का बजट पेश होने वाला है। इसके लिए महज 15 दिन ही बचे हुए है।

 

 

 

नौकरीपेशा से लेकर क‍िसानों तक, आम आदमी से लेकर ब‍िजनेसमैन सभी को ये उम्मीद है कि चुनाव के पहले आखिरी पूर्ण बजट होने के कारण सरकार इस बार जरूर कुछ बड़ा ऐलान कर सकती हैं। वहीं दूसरी ओर इस बजट से केंद्रीय कर्मचारियों को भी खुशखबरी मिल सकती है।

 

 

 

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि वित्त मंत्री की तरफ से इस बार के बजट में फिटमेंट फैक्टर को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है। सरकार जल्द ही फिटमेंट फैक्टर बढ़ाने पर अपनी मंजूरी दे सकती है। कर्मचारियों को सैलरी में बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

 

 

 

कर्मचारियों का न्यूनतम बेसिक वेतन 18 हजार रुपये से बढ़कर 26 हजार रुपये हो जाएगा। इस तरह महीने में 8 हजार रुपये और सालाना 96 हजार रुपये बेसिक सैलरी बढ़ जाएगी।

केंद्रीय कर्मचार‍ियों की सैलरी में फ‍िटमेंट फैक्‍टर का बड़ा रोल होता है। प‍िछले द‍िनों सूत्रों का दावा था क‍ि सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले फ‍िटमेंट फैक्‍टर से जुड़ा ड्राफ्ट तैयार करने की तैयारी कर रही है।

ड्राफ्ट में फिटमेंट फैक्टर के र‍िवीजन पर बात बनने की उम्‍मीद है। कर्मचार‍ियों की तरफ से लंबे समय से 2.57 से बढ़ाकर फ‍िटमेंट फैक्‍टर 3.68 गुना क‍िये जाने की मांग की जा रही है।

Share this story