माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर पर भी ED कसेगी शिकंजा
माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर पर भी ED कसेगी शिकंजा

माफिया अतीक अहमद के बाद अब उसके फरार बेटे की मुश्किलें भी और बढ़ने वाली हैं. दरअसल, अतीक के 2 लाख के इनामी बेटे उमर पर भी ईडी शिकंजा कसने का प्लान कर रही है. बताया जा रहा है कि ईडी माफिया अतीक के बेटे उमर अहमद की भी संपत्तियों का ब्योरा खंगालने में जुटी है. सूत्रों के हवाले से पता चला था कि अतीक ने अपनी कई संपत्तियां बेटे के नाम कर रखी हैं, या उसके नाम से ही खड़ी की हैं. अब उन सबके बारे में ईडी जानकारी निकालेगी. यानी जांच के दायरे में अब उमर के नाम पर अर्जित सभी प्रॉपर्टी आ गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, ईडी को उमर के नाम दर्ज कुछ संपत्तियों और रियल एस्टेट कंपनियों की जानकारी मिली है. इनमें लखनऊ, नोएडा समेत कई दूसरे शहरों की प्रॉपर्टी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि उमर के नाम की संपत्तियों का ब्योरा जुटाकर ईडी अटैच करने की तैयारी में है. इसमें नामी, बेनामी और ऐसी संपत्तियों को भी शामिल किया जाएगा, जो दूसरों के नाम पर हैं.

बता दें, लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा करने और देवरिया जेल में ले जाकर मारपीट करने के मामले में उमर अहमद फरार चल रहा है. सीबीआई ने उमर अहमद की गिरफ्तारी पर 2 लाख का इनाम घोषित किया है. कुछ दिन पहले ही सीबीआई कोर्ट ने उमर की संपत्तियों को कुर्क करने का भी आदेश दिया है.

Share this story