×

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तिहाड़ जेल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तिहाड़ जेल

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया गया।

इस दौरान ED ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने डिजिटल डिवाइस के पासवर्ड नहीं दिए. पूछताछ में केजरीवाल गोल मोल जवाब दे रहे हैं. ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं दे रहे।

ED ने ये भी बताया कि पूछताछ में केजरीवाल आतिशी और सौरभ भारद्वाज के नामों का भी जिक्र किया.केजरीवाल ने कहा कि विजय नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था वो आतिशी और सौरभ भारद्वाज को करता था।

आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी की रिमांड खत्म होने पर आज सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले अदालत ने 28 मार्च को केजरीवाल की ईडी हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ाई थी।

अरविंद केजरीवाल को लेकर तिहाड़ जेल में तैयारियां शुरू हो गई हैं। उन्हें तिहाड़ के किस नंबर जेल में रखा जाएगा। इसको लेकर मीटिंग चल रही है। तिहाड़ जेल में टोटल 9 जेल हैं और करीब 12 हजार कैदी हैं। केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वह गोलमोल जवाब दे रहे हैं और अपने आईफोन का पासवर्ड भी नहीं दे रहे हैं। जिससे आगे जांच बढ़ाई जा सके।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

प्रधानमंत्री जो कर रहे हैं, वो देश के लिए सही नहीं -केजरीवाल

इससे पहले पेशी के लिए कोर्ट जाते समय अरविंद केजरीवाल ने टीवी9 भारतवर्ष से कहा कि प्रधानमंत्री जी जो कर रहे हैं, वो देश के लिए अच्छा नहीं है. बता दें कि केजरीवाल की ईडी की हिरासत आज 1 अप्रैल को खत्म हुई. इसके बाद उन्हें दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में भेजा गया था. 22 मार्च से वो ईडी की हिरासत में थे. दिल्ली के सीएम को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था.

Share this story