संजय अरोड़ा होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, राकेश अस्थाना की लेंगे जगह
Sanjay Arora will be the new Police Commissioner of Delhi, replacing Rakesh Asthana
Sanjay Arora will be the new Police Commissioner of Delhi, replacing Rakesh Asthana

अटकलों और कयासों के बीच गृह मंत्रालय ने रविवार दोपहर दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर पर फैसला कर लिया। 

गृह मंत्रालय ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक संजय अरोड़ा को दिल्ली का पुलिस कमिश्नर नियुक्त। इस बाबत गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया। अरोड़ा 31 जुलाई 2025 तक अपने पद पर बने रहेंगे।

गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा- "संजय अरोड़ा, आईपीएस (टीएन:88), महानिदेशक, आईटीबीपी की एजीएमयूटी कैडर में प्रतिनियुक्ति की दशा में सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक एस.एल. थाओसेन, आईपीएस (एमपी:88) आईटीबीपी डीजी के पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।"

संजय अरोड़ा ने साल 1997 से साल 2002 तक कमांडेंट के रूप में प्रतिनियुक्ति पर ITBP में सेवा दे चुके हैं। संजय अरोड़ा ने साल 1997 से साल 2000 तक उत्तराखंड के मातली में ITBP की बटालियन की कमान संभाली थी। 

उस दौरान वे अपने जवानों को दिन में तीन सेब खाने पर जोर देते थे। इसीलिए उन्हें आजतक 'तीन सेब साहब' के नाम से जाना जाता है।

इससे पहले दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना थे। आज वह अपने पद और सेवा के रिटायर हो जाएंगे। राकेश अस्थाना को पिछले वर्ष 1 साल का सेवा विस्तार देने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया था।

तमिलनाडु कैडर के 1988-बैच के अधिकारी अरोड़ा को अगस्त 2021 में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस का डीजी नियुक्त किया गया था और उन्होंने 1 सितंबर 2021 को भारत-चीन LAC गार्डिंग फोर्स का कार्यभार संभाला था।

Share this story